अंग्रेजी बोलने वाली लड़कियों से क्यों दूर भागते हैं लड़के?

0
68

मॉडर्न समय में लोग इतने एडवांस हो चुके हैं कि गांव से लेकर शहर तक, हर व्यक्ति अंग्रेजी बोलना पसंद करता हैं। ये लोगों की जरूर के साथ-साथ ट्रैंड भी बन चुका है। अक्सर जब कोई व्यक्ति चार लोगों के पास बैठकर बात करता है तो उसे मजबूरन अंग्रेजी में बात करनी पड़ती है। इतना ही नहीं आजकल कपल्स भी आपस में बातचीत करने के लिए इसी भाषा का इस्तेमाल करने लगे है लेकिन वहीं कुछ लड़के ऐसे होते है, जो अंग्रेजी बोलने वाली लड़कियों को से दूर रहना ही पसंद करते है। क्या आप जानते है ऐसे क्यों, अगर नहीं तो आइए जानते है।

हमारे देश के लोगों ने भले ही पश्चिमी सभ्यता को अपना लिया लेकिन भारतीय लोगों की सोच आज भी वैसी ही है जैसी आज से लगभग 20 साल पहले थी। मर्दों की सोच पर हुए सर्वे में बताया गया है कि मर्द आज भी सीधी-साधी और घरेलू लड़कियां पसंद करते हैं।

लड़कों का मानना है कि अंग्रेजी बोलने वाली लड़कियां आत्मनिर्भर तो होती हैं लेकिन खुद को किसी से कम नहीं समझती हैं। वह अपने पति और परिवार वालों से ऊपर उठकर रहना चाहती हैं। इसी वजह से घर में छोटी-छोटी बातों को लेकर झगड़े होने लगते है। सर्वे में इस बात का भी पता चला है कि उन लड़कों को अंग्रेजी बोलने वाली लड़कियां पसंद आती है जो खुद अंग्रेजी में बात करते है।