अक्षय की ‘पैडमैन’ पाकिस्तान में नहीं होगी रिलीज़

0

‘पद्मावत’ में मुसलमानों की गलत छवि दिखाने के लिए लाहौर हाई कोर्ट में फिल्म पर बैन लगाने के लिए पिटिशन दायर की गई है। अब खबर है कि आज यानी शुक्रवार को भारत में रिलीज़ हुई अक्षय कुमार की फिल्म पैडमैन को पाकिस्तान में नहीं रिलीज़ किया जाएगा, फिल्म के पाकिस्तान में रिलीज़ न होने की वजह है, फिल्म का विषय।

पाकिस्तान के एक इग्ज़िबिटर की मानें तो पकिस्तान में फिल्म को इसलिए इस लिए रिलीज़ नहीं किया जा सकेगा क्योंकि महिलाओं के मासिक धर्म के विषय पर बनी इस फिल्म को NOC नहीं मिली है। सूत्र बताते हैं IMGC के अमजद राशिद ने फिल्म के अधिकार लिए, लेकिन जब उन्होंने संबधित लोगों को फिल्म दिखाई तो उन्हें सलाह दी गई कि वह इस फिल्म को पकिस्तान में रिलीज़ के लिए न खरीदें। बाद में पैडमैन को HKC ने खरीदा और पाकिस्तान में रिलीज़ के लिए NOC के लिए भेजा तो पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म को NOC देने से मना कर दिया गया।

वैसे खबर है कि पाकिस्तान में पैडमैन के रिलीज़ न होने से फिल्म के निर्माताओं को किसी तरह की कोई चिंता नहीं है, मेकर्स का मानना है कि उनकी फिल्म के बिजनस के लिए पाकिस्तान बड़ा बाजार नहीं है। पैडमैन के निर्माता फिल्म को रशिया में रिलीज़ कर रहे हैं, भारत सहित रशिया में भी फिल्म आज ही रिलीज़ की गई है, यह अक्षय कुमार की और बॉलिवुड की पहली फिल्म बन गई है, जो भारतीय सिनेमाघरों के साथ रशिया में एक ही दिन रिलीज़ हो रही है। खबर है कि अक्षय की पैडमैन 50 से ज्यादा देशों में रिलीज़ की जा रही है।