अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी पहली बार अपने क्षेत्र अमेठी का दौरा करेंगे

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अगले हफ्ते अमेठी का दौरा करने वाले हैं. वे अपने इस संसदीय क्षेत्र में दो दिन तक रुकेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल पहली बार अमेठी जा रहे हैं.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि गांधी 15 और 16 जनवरी को अमेठी में रहेंगे. पिछले साल 16 दिसंबर को गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था. उससे पहले उनकी मां सोनिया गांधी इस पद को संभाल रही थीं.

गांधी बहरीन में रह रहे भारतीय अप्रवासियों के ग्लोबल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पीपल ऑफ इंडियन रीजन (जीओपीआईओ) सम्मेलन को संबोधित करने के बाद बुधवार को भारत लौटे. यह सम्मेलन आठ जनवरी को था.

बहरीन से वापस आने के बाद गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘प्रेरित करने और ज्ञान बढ़ाने वाली इस यात्रा के लिए बहरीन को शुक्रिया.’

राहुल गांधी की बहरीन यात्रा कांग्रेस के लिए खास रही क्योंकि वहां राहुल ने बोला कि कांग्रेस को दोबारा एक चमकती पार्टी में बदल देने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

मनामा में ग्लोबल आर्गनाइजेशन ऑफ पीपुल ऑफ इंडियन ओरिजन की एक बैठक में राहुल गांधी ने प्रवासी भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए आश्वासन दिया था कि वो अगले 6 महीने में नई ‘चमकती कांग्रेस पार्टी’ सामने लाएंगे जिस पर लोग भरोसा करेंगे. उन्होंने संगठन में व्यापक बदलाव लाने का संकेत भी दिया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को अभी ऐसे ही जोश की जरूरत है. ऐसे में राहुल का अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करना पार्टी में एक सकारात्मक संदेश भेज सकता है.