अमेरिका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा झटका, रोकी दी PAK को 255 मिलियन डॉलर की सैन्य मदद

0

वॉशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट के बाद अमेरिका ने पाकिस्तान को बड़ा झटका देते हुए 1628 करोड़ की आर्थिक मदद रोक दी है। अमेरिका ने यह मदद रोकते हुए पाकिस्तान को आतंकियों के लिए स्वर्ग बताया है।

गौरतलब है कि ट्रंप ने नए साल पर पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाते हुए ट्वीट किया, ‘अमेरिका ने मूर्खतापूर्ण ढंग से बीते 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर की सहायता दी है, लेकिन बदले में हमें झूठ और छल के अलावा कुछ भी नहीं मिला।

हमारे नेताओं को मूर्ख समझा गया। वे आतंकियों को सुरक्षित पनाह देते रहे और हम अफगानिस्तान में खाक छानते रहे। अब और नहीं।’ अमेरिका के इस फैसले को भारत की एक बड़ी कूटनीतिक जीत के रूप में देखा जा रहा है।

ट्रंप के ट्वीट के बाद पाकिस्तान में हड़कप मच गया और वहां सरकार मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर शिकंजा कसते हुए उससे जुड़े चैरिटी संगठनों और वित्तीय संसाधनों को अपने कब्जे में लेने की तैयारी शुरू कर दी। पाकिस्तान सरकार ने इस संबंध में 19 दिसंबर को अपने सभी प्रांतों और अलग-अलग सरकारी विभागों को निर्देश जारी किया था। पाकिस्तान सरकार सईद द्वारा संचालित जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत संगठन को अपने कब्जे में लेना चाहती है।