अश्विन अपनी गेंदों में लगातार बदलाव करते रहते हैं, उनकी लेंथ बदलती रहती है- रिद्धिमान साहा

0

 भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को अन्य गेंदबाजों से कहीं आगे बताते हुए सोमवार को यहां कहा कि उनकी गेंदों पर कीपिंग करना बेहद चुनौतीपूर्ण रहता है। साहा ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार से यहां ईडन गार्डन में होने वाले पहले टेस्ट की तैयारियों को लेकर संवाददाताओं से कहा कि अश्विन अपनी विविधताओं के कारण कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण साबित होते हैं और उनकी गेंदों पर कीपिंग करना कतई ही आसान नहीं होता है।

अश्विन की लेंथ बदलती रहती है 
उन्होंने कहा कि अश्विन अपनी गेंदों में लगातार बदलाव करते रहते हैं। उनकी लेंथ बदलती रहती है और इस बात का अंदाजा लगाना बहुत मुश्किल होता है कि वह कब कौन सी गेंद डालेंगे। विकेटकीपर ने कहा  इसलिए मैं मानता हूं कि वह अन्य स्पिनरों से काफी आगे हैं। उनके पास लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के मुकाबले ज्यादा विविधता है। हमने रणजी, भारत ए और कई अभ्यास मैच साथ साथ खेले हैं।

बन सकते हैं श्रीलंका के लिए बड़ा खतरा
उन्होंने कहा कि उनकी गेंदों पर जितना ज्यादा आप कीपिंग करेंगे उतना ही आप उनकी गेंदों को समझ पाएंगे। मैंने अपने सभी 28 टेस्ट उनके साथ खेले हैं। अश्विन तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में श्रीलंका के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। उनका श्रीलंका के शानदार रिकॉर्ड है और वह श्रीलंका के खिलाफ छह टेस्टों में 38 विकेट ले चुके हैं। अश्विन अपने करियर के 300वें विकेट पूरे करने से मात्र आठ विकेट दूर हैं।