आईसीसी को प्रदूषण के मुद्दे पर गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए- मैथ्यूज

0

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज ने सोमवार को कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(आईसीसी) को प्रदूषण के मुद्दे पर गंभीरता के साथ विचार करना चाहिए।श्रीलंका की पहली पारी में शानदार 111 रन बनाने वाले मैथ्यूज ने कहा कि प्रदूषण के कारण मैच में खेल रूकना एक अभूतपूर्व स्थिति थी और ऐसा हमने पहले कभी नहीं देखा है। मैच रेफरी और अंपायरों को इस मुद्दे पर आईसीसी को अवगत कराना होगा।

ICC में प्रदूषण को लेकर कोई नियम नहीं
उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी के तौर पर हमें तो खेलना है लेकिन ऐसी स्थिति पर आईसीसी को विचार करना चाहिए। आईसीसी में प्रदूषण को लेकर कोई नियम नहीं बने हैं। इस मैच के दूसरे दिन के खेल में दूसरे सत्र में तीन चार बार खेल प्रदूषण के कारण रोकना पड़ा। श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने मैदान में मास्क पहने, उसके दो खिलाड़ियों को उल्टी हुई और मॉस्क पहने श्रीलंकाई खिलाड़ियों की तस्वीरें हर जगह छा गईं।

दो साल बाद बनेे अपने शतक के लिए ऑलराउंडर ने कहा कि लंबे समय बाद शतक बनाना सुखद है। मैं चोट के कारण टीम से अंदर बाहर होता रहा था लेकिन यहां विपरीत परिस्थितियों में शतक बनाना सुखद अहसास देता है। मैथ्यूज ने अपने कप्तान दिनेश चांडीमल की पारी की भी सराहना करते हुये कहा कि दूसरे छोर पर कप्तान चांडीमल पूरी लय में बल्लेबाजी कर रहे थे जिसका मुझे भी फायदा मिला।