आई लव यू कहने से क्यों झिझकते हैं मर्द?

0
275

ज्यादातर लड़कियों को अपने पार्टनर या ब्वॉयफ्रेंड से शिकायत होती है कि वे उनके सामने प्यार का इजहार नहीं करते हैं. लड़कियों की एक सबसे बड़ी शिकयत तो यह होती है कि जितनी बार वो अपने ब्वॉयफ्रेंड को आई लव यू कहती हैं उनका ब्वॉयफ्रेंड उतनी बार उनसे मोहब्बत का इजहार नहीं करता है.

हालांकि हर किसी के साथ ऐसा होता हो ये जरूरी नहीं है लेकिन अक्सर ऐसी शिकायतें सुनने को मिल जाती हैं. कई बार लड़कियां इसी बात के आधार पर अपने पार्टनर को जज करना शुरू कर देती है जिसका परिणाम टकराव के सिवा कुछ भी नहीं निकलता.

ऐसी स्थिति में ये समझना बेहद जरूरी है कि लड़के और लड़कियां दोनों ही अलग-अलग तरीके से अपनी भावनाएं व्यक्त करते हैं. जरूरी नहीं कि जिस तरह के काम करने को लड़कियां मोहब्बत का इजहार करना मानती हों लड़के भी उस बात को उसी तरह देखते हों.

1. कई बार ऐसा होता है कि पुरुष कुछ लोगों के बीच में घिरे होते हैं. ज्यादातर पुरुषों को ऐसी स्थिति में निजी जिंदगी की बातें करना पसंद नहीं आता है. ऐसे में वो कुछ भी ऐसा कहने से बचते हैं जिससे उनकी पर्सनल लाइफ की बातें दूसरों के कानों में पड़ें.

2. ज्यादातर पुरुषों को लगता है कि हर बार आई लव यू कहना जरूरी नहीं है. प्यार तो है ही. ऐसे में उसे बार-बार कहने की क्या जरूरत है.

3. कई बार पुरुषों को ऐसा भी लगता है कि एक ही बात को बार-बार कहने से उस बात की कीमत कम हो जाती है. कहने को तो ये मैजिकल वर्ड हैं लेकिन बार-बार कहने से इनका चार्म खो जाता है.