आम जनों को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु सरकार कटिबद्ध – श्रीमती माया सिंह

0

ग्वालियर  – ईपत्रकार.कॉम |नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने गुरूवार को वार्ड क्र.-30 के गोकुल विहार पटेलनगर में 16 लाख 50 हजार रूपए की लागत से बनी सीमेंट कंक्रीट सड़क का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि सरकार आम जनों को मूलभूत सुविधायें उपलब्ध कराने के लिये कटिबद्ध है। कार्यक्रम में क्षेत्रीय पार्षद श्रीमती ऊषा जितेन्द्र यादव, मण्डल अध्यक्ष श्री विजय सक्सेना, सर्वश्री रामनरेश परमार, मधुसूदन भदौरिया, जितेन्द्र यादव सहित गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

नगरीय विकास मंत्री श्रीमती माया सिंह ने कहा कि ग्वालियर के विकास के लिये केन्द्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण योजनायें मंजूर की हैं। इन योजनाओं का क्रियान्वयन होने से ग्वालियर के विकास द्वार खुलेंगे। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में अमृत परियोजना के तहत सीवर और पानी की लाईन डालने का कार्य प्रारंभ हो गया है। इसके साथ ही शहर में कचरा प्रबंधन हेतु भी कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। शीघ्र ही ग्वालियर में कचरे से बिजली बनाने का कार्य भी प्रारंभ होगा।

श्रीमती माया सिंह ने कहा कि ग्वालियर में अल्प वर्षा के कारण पानी की समस्या है। पानी की बचत और पानी का संरक्षण हम सबको मिलकर करना होगा। लोगों को पानी उपलब्ध हो, इसके लिये निगम प्रशासन हर संभव प्रबंधन करेगा।

कॉलोनीवासियों ने सड़क निर्माण और कॉलोनी में बोर कराए जाने पर नगरीय विकास मंत्री का आभार माना। उन्होंने शॉल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित भी किया। कॉलोनीवासियों ने इस अवसर पर कहा कि ग्वालियर में 10 हजार से अधिक केन्द्रीय कर्मचारी जिन्हें पेंशन प्राप्त हो रही है, निवास करते हैं, इन सभी को केन्द्र सरकार द्वारा संचालित हैल्थ स्कीम का लाभ मिले, इसके लिये ग्वालियर में डिस्पेंसरी प्रारंभ होना चाहिए। वर्तमान में भोपाल, इंदौर और जबलपुर में केन्द्रीय कर्मचारियों के लिये डिस्पेंसरी उपलब्ध है। नगरीय विकास मंत्री ने आश्वस्त किया कि इस संबंध में शीघ्र ही केन्द्रीय मंत्री श्री नरेन्द्र सिंह तोमर एवं अन्य विभागीय अधिकारियों से चर्चा कर कार्रवाई की जायेगी।