इन चार लड़कियों से न करें शादी

0
5355

शादी, किसी के भी जीवन का महत्वपूर्ण फैसला होता है. अगर आप भी शादी करना चाहते हैं और इसके लिए आपके माता-पिता लड़की ढूंढ़ रहे हैं तो कुछ बातों का जरूर ध्यान रखें.

एक हालिया अध्ययन के मुताबिक रिश्ता दूर तक चलेगा या जल्दी ही टूट जाएगा, इसका अंदाजा काफी हद तक पहले लगाया जा सकता है. महिलाओं की कुछ आदतों को देखकर आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं. आइये जानते हैं कि किन चार आदतों वाली महिलाओं से शादी नहीं करनी चाहिए.

1. रिश्ते में हो
किसी भी ऐसी लड़की से शादी न करें, जो आपके रिश्तेदारी में हो. आगे चलकर ऐसे रिश्तों में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. गोत्र मिलने से भ्ज्ञी दिक्कतें आती हैं सामने.

2. लड़की का हो कोई बवाली दोस्त
आज के जमाने में यह कहना गलत होगा कि शादी से पहले कोई लड़की फ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड न बनाए. पर ब्वॉयफ्रेंड अगर बहुत बवाली हो तो शादी के बाद भी वह परेशान कर सकता है. ऐसे में शादी से पहले ही यह जान लेना बेहतर होगा कि उसका कोई बवाली फ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड तो नहीं है.

3. करती हो गाली गलौज
ऐसे लड़कियों से भी बचें, जो बात-बात में गाली-गलौज करने पर उतारू हो जाती हैं. इससे घर का माहौल खराब हो सकता है और इसकी संभावना बहुत ज्यादा है कि गाली की वजह से घर में कलह बढ़ जाए.

4. सोती हो देर तक
देर तक सोने वाली लड़कियों को कम जिम्मेदार माना जाता है. ऐसे में आप उन पर घर की पूरी जिम्मेदारी नहीं छोड़ सकते.