उज्जवला कनेक्शन को लेकर समीक्षा बैठक संपन्न

0

खरगौन  – ईपत्रकार.कॉम |प्रधानमंत्री उज्जवला योजनांतर्गत एसीसी डाटा के अनुसार जिलेभर में घरेलू महिलाओं को कनेक्शन वितरित किए जा रहे है। जिले में अब तक 75 हजार 754 गैस कनेक्शन योजनांतर्गत प्रदान किए गए है। शेष लक्ष्यों को पूर्ण करने के लिए गुरूवार को अपर कलेक्टर श्री शीलेंद्रसिंह ने जिले के वितरक एजेंसियों, कंपनी अधिकारियों और विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में त्रैमासिक लक्ष्य पूर्ण करने के लिए 30 जनवरी तक का समय दिया गया। अपर कलेक्टर श्री सिंह ने वितरक एजेंसियों के प्रतिनिधियों से कहा कि लक्ष्य पूर्ण करने में कोई समस्या आ रही है, तो अवगत कराए। प्रशासन की ओर से पूरा सहयोग दिया जाएगा। बैठक में जिला खाद्य अधिकारी श्री एके कुजुर, सहायक खाद्य अधिकारी श्री चौधरी एवं जिले के समस्त कनिष्ठ खाद्य अधिकारी, भारत गैस के सेल्स ऑफिसर शिवकुमार चंद्रन, इंडेन के श्री निलेश ठाकरे और प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के प्रभारी श्री एमवी श्रीनिवास मूर्ति उपस्थित रहे।

कनेक्शन के लिए जरूरी है महिला का बैंकखाता और राशन कार्ड
समीक्षा बैठक में वितरक एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने बताया कि क्षेत्र में कनेक्शन देने में आधार कार्ड, महिला का बैंक खाता, फोटो और राशन कार्ड को लेकर समस्या सामने आती है। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना में गैस प्रदान करने के लिए आधार कार्ड, महिला का बैंक खाता, फोटो और राशन कार्ड सहित परिवार में 18 वर्ष से अधिक आयु का आधार कार्ड भी आवश्यक है। इसी पूर्ति करने वाली एसीसी डाटा में शामिल महिला को कनेक्शन दिया जाएगा।

अपर कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि ऐसे कनेक्शन, जो पूर्व में प्रदान कर दिए गए है, लेकिन फिलहाल उज्जवला के तहत नियमित रिफिल नहीं करा रहे है, उनकी सूची भी तैयार करे। उनके कनेक्शन निरस्त किए जाएंगे। वितरक एजेंसियों के सेल्स ऑफिसरों ने कहा कि लक्ष्य प्राप्त करने में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। केवायसी ज्यादा से ज्यादा एकत्रित करे। कैसे भी हो 30 जनवरी तक लक्ष्य पूरा किया जाए। बार-बार बैठक में यह सब समस्याएं नहीं सुनी जाएगी। योजना बनाकर कार्य करे।