एकात्म यात्रा के तहत जावरा में हुई जनसंवाद सभा

0

रतलाम  – ईपत्रकार.कॉम |आदिशंकराचार्य की प्रतिमा हेतु धातु संग्रहण एवं जनजागरण अभियान के तहत जिले में भ्रमण कर रही एकात्म यात्रा आज रात्रि में जिले के जावरा पहुंची, यहां पिपली बाजार में जनसंवाद सभा का आयोजन हुआ। इसके पूर्व यात्रा नगर के विभिन्न मार्गों से होकर गुजरी रास्ते में नागरिकों द्वारा यात्रा का उल्लास के साथ भव्य स्वागत किया गया। जनसंवाद सभा में संत श्री स्वामी संवित सोमगिरीजी महाराज, स्वामी भूमानंदजी महाराज, स्वामी नर्मदानंदजी महाराज, सांसद श्री सुधीर गुप्ता, जन अभियान परिषद मध्यप्रदेश के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डे, राज्य कृषक आयोग के अध्यक्ष श्री ईश्वरलाल पाटीदार, राज्य कर्मचारी कल्याण आयोग के अध्यक्ष श्री रमेश शर्मा, अंतर्राष्ट्रीय ख्याति के चित्रकार बाबा सत्यनारायण मौर्य, विधायक श्री राजेन्द्र पाण्डेय, नगर पालिका अध्यक्ष श्री अनिल देशेड़ा, श्री प्रकाश मेहरा, संभागीय समन्वयक जन अभियान परिषद श्री वरूण आचार्य, जिला समन्वयक श्री रत्नेश विजयवर्गीय आदि उपस्थित थे।

जनसंवाद सभा को संबोधित करते हुए स्वामी संवित सोमगिरीजी महाराज ने उपस्थितजनों को आदिशंकराचार्य के जीवन एवं कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शंकराचार्य के जीवन-दर्शन के आधार पर एकात्म भाव का संदेश के लिए यह यात्रा आयोजित की जा रही है। सांसद श्री सुधीर गुप्ता ने एकात्म यात्रा को संस्कृति के प्रवाह और सांस्कृतिक यात्रा निरूपित किया, उन्होंने कहा कि आदिशंकराचार्य ने विषम सामाजिक परिस्थितियों में सांस्कृतिक अवधारणाओं को मजबूत किया, जन अभियान परिषद के उपाध्यक्ष श्री प्रदीप पाण्डे ने अपने उदबोधन में एकात्म यात्रा के उद्देश्यों से अवगत कराया।

विधायक श्री राजेन्द्र पाण्डेय ने कहा कि एकात्म यात्रा का नगर में हार्दिक स्वागत है, मानव को सही दिशा अच्छे विचार और करूणा का भाव विकसित करने की दिशा में एकात्म यात्रा अग्रसर करेगी। आदिशंकराचार्य का देश में महत्वपूर्ण रूप से सांस्कृतिक योगदान रहा है।

बाबा सत्यनारायण मौर्य ने एकात्म यात्रा को एकात्म भाव जाग्रत करने वाली यात्रा बताया, उन्होंने कहा कि आदिशंकराचार्य ने देश को एकता के सूत्र में बांधा। बाबा सत्यनारायण मौर्य ने इस अवसर पर चंद मिनटों में आदिशंकराचार्य का केनवास पर चित्र भी बनाया। इस अवसर पर संतजनों का सम्मान भी किया गया, उपस्थितजनों को एकात्म यात्रा का संकल्प भी दिलाया गया। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे।