केपी ने कंगारुओं को कहा- स्पिन खेलना सीखो, वरना भारत न जाओ

0
51

भारत के हाथों टेस्ट,वनडे और टी-20 सीरीज में पिटने के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान कविन पीटरसन काफी सहमे हुए हैं. इंडियन स्पिन का खौफ उन पर इस कदर हावी है कि उन्होंने भारत दौरे पर निकलने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को सावधान किया है. केपी ने कंगारुओं से दू टूक कहा- जल्दी से स्पिन खेलना सीखो, वरना भारत न जाओ. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू पर उनका यह बयान आया है. गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया को भारत दौरे का पहला टेस्ट 23 फरवरी से खेलना है.

 2012 में भारत की धरती पर इंग्लैंड को सीरीज जिता चुके हैं पीटरसन

2012 में भारत की धरती पर इंग्लैंड को सीरीज जिता चुके पीटरसन ने कहा- अगर आप भारत दौरे पर जाते हो, तो स्पिन का अभ्‍यास करना ही होगा. मैं ऑस्ट्रेलिया में इसका अभ्‍यास कर सकता हूं. आपको स्पिन की प्रैक्टिस के लिए स्पिन पिचों की जरूरत नहीं है.

द. एशिया में ऑस्ट्रेलियाई नाकामयाबियों को गिनाया

दक्षिण एशियाई दौर पर 2004 से ऑस्‍ट्रेलियाई टीम का टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है. 20 टेस्‍ट मैचों में उसे महज तीन में जीत मिली है. इनमें से दो जीत, तो उसे बांग्‍लादेश के खिलाफ हासिल हुई.  ये जीते मिले एक दशक से ज्यादा हो गए. उधर, हाल के श्रीलंका दौरे में ऑस्ट्रेलिया को 0-3 से मात मिली.

कंगारुओं को स्पिन खेलने के टिप्स भी दे डाले

पीटरसन ने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों को फुटवर्क से जुड़े कुछ टिप्‍स भी दिए. उनकी सलाह है-अपने फ्रंट फुट को जमाकर मत रखो, गेंद का इंतजार करो और इसके बाद ही उसे खेलो. पीटरसन ने 2012 के भारत दौरे में 48.29 की औसत से 338 रन बनाए थे.