कैम्प के माध्यम से प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण

0

भिण्ड – ईपत्रकार.कॉम |चंबल संभाग के अपर आयुक्त श्री आरबी प्रजापति ने कहा है कि राज्य सरकार की मंशा के अनुरूप अपर आयुक्त न्यायालय मुरैना में चंबल संभाग के भिण्ड, मुरैना एवं श्योपुर के प्रकरणों के लिए पृथक-पृथक तिथियां निर्धारित कर संभागीय मुख्यालय के अलावा भिण्ड में प्रकरण निराकरण की दिशा में माह के प्रथम शुक्रवार को कलेक्टर न्यायालय में कैम्प आयोजित किया जाता है। इस कैम्प के माध्यम से प्रकरणों का त्वरित गति से निराकरण करने की पहल की जा रही है। जिसमें आज आयोजित अपर आयुक्त के कैम्प में 18 प्रकरणों का निराकरण अभिभाषको के समक्ष किया गया।

अपर आयुक्त चंबल श्री आरबी प्रजापति ने भिण्ड कलेक्टर न्यायालय में आयोजित किए गए कैम्प में क्षेत्र के 18 प्रकरणों की सुनवाई की। साथ ही अभिभाषको की दलील सुनीं। उन्होंने अभिभाषको से चर्चा करते हुए कहा कि न्यायालयीन प्रकरणों की सुनवाई के लिए भिण्ड में साथ ही कोर्ट कैम्प में निश्चित किए गए प्रकरणों का निराकरण करने की सुविधा भिण्ड में ही उपलब्ध कराई जा रही है। जिससे अभिभाषको की भिण्ड से मुरैना जाने के लिए समय और धन की बचत होगी।

अपर आयुक्त चंबल श्री आरबी प्रजापति ने कहा कि भिण्ड कैम्प में न्यायालयीन प्रकरणों की सुनवाई के दौरान राजस्व, महिला एवं बाल विकास आदि विभागो के अन्तर्गत प्रस्तुत किए गए प्रकरण वार सुनवाई का अवसर दिया गया। साथ ही कोर्ट प्रकरणों के निराकरण की व्यवस्था को अंतिम रूप देने की पहल की। इसीप्रकार प्रकरणवार वस्तु स्थिति और फायलो की हकीकत जानी। साथ ही अभिभाषको को सुनवाई का अवसर दिया गया। जिससे निराकृत किए गए 18 प्रकरणों से संबंधित व्यक्तियों को न्याय दिलाने की पहल की गई।