कोहली कप्तानी के शुरुआती ‘खुशनुमा’ दौर में हैं: गांगुली

0
8

भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तानों में शुमार दिग्गज बल्लेबाज सौरभ गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि भारत के मौजूदा कप्तान विराट कोहली बतौर कप्तान अभी शुरुआती ‘खुशनुमा’ दौर से गुजर रहे हैं। गांगुली ने कहा, ‘कप्तान बनने के बाद का शुरुआती दौर अमूमन अच्छा होता है और विराट अभी उसी दौर से गुजर रहे हैं।’

भारत को अपने नेतृत्व में आईसीसी विश्व कप-2003 के फाइनल तक पहुंचाने वाले गांगुली ने कहा, ‘वह एक परिघटना बन चुके हैं और हर मैच के साथ उनकी बल्लेबाजी नए स्तर को छू रही है।’ उल्लेखनीय है कि राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ चल रहे इकलौते टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को कोहली ने 204 रनों की शानदार पारी खेली और लगातार चार सीरीज में चार दोहरा शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने।

कोहली से पहले महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन और भारत के ‘वॉल’ कहे जाने वाले दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ के नाम लगातार तीन सीरीज में तीन दोहरे शतक का वर्ल्ड रेकॉर्ड था। गांगुली से जब पूछा गया कि क्या कोहली, सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों के रेकॉर्ड को तोड़ पाएंगे, तो उन्होंने कहा, ‘अभी उनकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाइए। 100 शतक लगाना बहुत आगे की बात है।’ कोहली के नाम क्रिकेट के सभी प्रारूप में इस समय 42 शतक हैं। उन्होंने टेस्ट मैच में 15 और अंतरराष्ट्रीय वनडे में 27 शतक लगाए हैं।