खेल मैदान पर लगा रहा खिलाडि़यों का जमघट

0
54

ई-पत्रकार-रतलाम। शहर में आयोजित खेल चेतना मेला के तीसरे दिन भी मैदानों पर खिलाडि़यों का जमघट लगा नजर आया। सुबह से लेकर रात तक मैदानों पर विभिन्न प्रकार की खेल गतिविधियां आयोजित हुई। इसमें कुछ खिलाड़ी व टीमें जीती तो कुछ को हार कर लौटना पड़ा। इस दिन भी कुछ खेलों के निर्णायक मुकाबले हुए, जिनमें जीतने वाले खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया गया। चार दिवसीय खेल मेले का समापन गुरुवार को होगा, जिसमें प्रदेश के लोक निर्माण विभाग के मंत्री रामपालसिंह शामिल होगें।

नेहरू स्टेडियम में बुधवार को क्रिकेट, कबड्डी व मलखंब की स्पर्धा हुई, तो सिविक सेंटर स्थित तरणताल में तैराकी व कॉलेज खेल मैदान में एथलेटिक्स के इवेंट हुए। इसके अतिरिक्त अन्य खेल मैदानों पर व्हालीबॉल, बास्केट बॉल सहित अन्य स्पर्धाएं आयोजित हुई। तीसरे दिन डॉ. कैलाशनाथ काटजू महाविद्यालय में शतरंज स्पर्धा में 41 स्कूलों की टीमों के 310 खिलाडि़यों ने भाग लिया। इसके अतिरिक्त 9 समूह में कुश्ती के निर्णायक मुकाबले हुए। इसके पूर्व मंगलवार को 25 किग्रा से 65 कि ग्रा वजन समूह के फ ायनल मुकाबले हुए। रेलवे सीनियर इंस्टीट्यूट पर व्हालीवाल स्पर्धा की शुरुआत मुख्य अतिथि एडीआरएम राजीव कुमार गुप्ता की मौजूदगी में हुआ। स्पर्धा का निर्णायक मुकाबला गुरुवार को दोपहर 2 बजे होगा। इसके अतिरिक्त कबड्डी, खो-खो, बेडमिंटन स्पर्धाएं हुई।
बेडमिंटन के मुकाबले हुए

काश्यप सभागृह में बेडमिंटन स्पर्धा में स्कूली टीमों के बीच रोचक और कशमकश क्वार्टर फ ायनलए सेमीफ ायनल व फ ायनल मुकाबले खेले गए। बालक जूनियर में फ ायनल मैच समता शिक्षा निकेतन व सेंट जोसफ कॉन्वेंट के बीच खेला गया जिसे सेंट जोसफ ने जीता। बालिका जूनियर वर्ग में गुरु तेग बहादुर अकेडमी ने सरस्वती विद्या मंदिर को, जैन पब्लिक स्कूल ने गुरु तेगबहादुर शास्त्रीनगर को पराजित किया। बालिका सीनियर वर्ग में गुरु तेगबहादुर अकेडमी ने संत मीरा स्कूल बरबड रोड को व मार्निंग स्टार जावरा रोड ने जैन विद्या निकेतन को हराया। बालक जूनियर वर्ग के सेमीफायनल में मदर टेरेसा स्कूल ने समता शिक्षा निकेतन को, सेंट जोसफ कॉन्वेंट ने नाहर कॉन्वेंट स्कूल को हराया। बालक सीनियर वर्ग में गुरु तेग बहादुर अकेडमी ने हिमालया इंटरनेशनल स्कूल को तथा सेंट जोसफ कॉन्वेंट स्कूल ने जैन पब्लिक हाईस्कूल को हराया।
हॉकी में हुए सेमीफायनल मुकाबले

तीसरे दिन शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय में आयोजित हॉकी स्पर्धा के सेमीफ ायनल मुकाबले हुए। खेल संयोजक लक्ष्मण कप्तान ने बताया कि पहला सेमीफ ायनल केंद्रीय विद्यालय व श्री मातृ विद्या मंदिर के बीच खेला गया। केंद्रीय विद्यालय के खिलाडिय़ों हर्ष पाल ने खेल के चौथे मिनिट में अपनी टीम के लिए पहला गोल, फ रहान ने 8 वें मिनट में दूसरा गोल, अनमोल बामनिया ने 13 वें मिनट में तीसरा गोल व दिपांशु शर्मा ने 15 वें मिनट में चौथा गोल कर अपनी टीम को 4-0 से जीत दिलाकर फ ायनल में स्थान पाया। दूसरा सेमिफ ायनल संत मीरा व उत्कृष्ट विद्यालय के बीच खेला गया। संत मीरा स्कूल के खिलाड़ी आयुष गेहलोत ने अपनी टीम के लिए 1 गोल तीसरे मिनिट में व श्यामेंद्र ने दूसरा गोल चौथे मिनट में व विक्की पंड्या ने तीसरा गोल सातवें मिनट में करते हुए अपनी टीम को फ ायनल में पहुंचाया।