गलत रिपोर्टिंग की चुकानी होगी कीमत-डोनाल्ड ट्रंप

0
9

अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पत्रकारों को धरती के सबसे बेईमान लोग बताते हुये कहा कि मीडिया के साथ उनका युद्ध चल रहा है. साथ ही उन्होंने अपने शपथ ग्रहण समारोह में कम लोगों के शामिल होने की गलत रिपोर्टिंग करने के लिए मीडिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि समारोह में बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये थे, आपने उन्हें देखा, लोगों से खचाखच भरे मैदान हुआ था. मैं आज सुबह उठा, मैंने एक चैनल लगाया और वो खाली मैदान दिखा रहे थे. उन्होंने कहा कि मैंने जो भाषण दिया वहां लाखों लोग दिख रहे थे लेकिन चैनल ऐसा मैदान दिखा रहे थे जहां वास्तव में कोई नहीं खड़ा था.

मीडिया पर आरोप लगाते हुए ट्रंप ने कहा कि मीडिया दिखा रहा था कि डोनाल्ड ट्रंप भीड़ नहीं जुटा पाये. मैंने कहा कि बारिश हो रही थी, बारिश ने उन्हें आने से रोका. लेकिन हमारे लिए कुछ शानदार था क्योंकि वहां लाखों लोग दिख रहे थे. मैंने गलती से यह चैनल लगाया और इसमें खाली मैदान दिखा रहे थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप कहा कि मीडिया के मुताबिक हमने 250,000 लोग जुटाये. ट्रंप ने कहा अब यह बुरा नहीं है लेकिन यह झूठ है. हमारे पास छोटी सी जगह में असल में 250000 लोग थे बाकी लोग 20 अन्य जगहों पर थे. वाशिंगटन मान्यूमेंट की ओर जाने वाले सभी रास्ते भरे हुये थे तो हमने उन्हें पकड़ लिया. नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि मुझे लगता है कि मीडिया इसकी बड़ी कीमत अदा करने जा रही है.

सीआईए से मतभेद नहीं
सीआईए मुख्यालय में अपने संबोधन के दौरान ट्रंप ने ये सभी बातें कहीं. उन्होंने शीर्ष खुफिया एजेंसी से कहा कि वह सीआईए मुख्यालय पर इसलिए आए हैं क्योंकि मीडिया ने ऐसी छवि बनाई है कि उनके खुफिया अधिकारियों के साथ मतभेद हैं. नए राष्ट्रपति ने एक अन्य घटना का जिक्र करते हुए कहा कि एक रिपोर्टर ने लिखा कि ट्रंप ने मार्टिन लूथर किंग की प्रतिमा हटा दी. उन्होंने कहा वह वहां थी लेकिन उसके सामने एक कैमरामैन था इसलिए एक रिपोर्टर ने लिखा कि मैंने उसे हटा दिया. मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा क्योंकि मैं मार्टिन लूथर किंग का बड़ा सम्मान करता हूं, लेकिन मीडिया बेईमान है.