जानिए कैसे फ्री हो सकता है जिओ 31 मार्च के बाद !

0
96

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जिओ का फ्री ऑफर 31 मार्च 2017 तक वैध है। लेकिन हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, ग्राहक 31 मार्च के बाद भी फ्री ऑफर का लाभ उठा सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिओ एक नए टैरिफ प्लान पर काम कर रही है, जो 30 जून तक वैध होगा। इसके तहत डाटा के लिए 100 रुपये का रिचार्ज कराना होगा। हालांकि, वॉयस कॉल लाइफटाइम के लिए फ्री रहेगी।

क्या है वजह?

इस समय जिओ सिम को हर कोई अपना प्राइमर सिम के तौर पर इस्तेमाल कर रहा है। ऐसे में अगर फ्री ऑफर बंद किया जाता है या यूजर्स से ज्यादा पैसे वसूले किए जाते हैं, तो यूजर्स अपने जिओ के नंबर को बंद कर सकते हैं। ऐसे में जिओ एक ऐसा प्लान लॉन्च करना चाहता है, जिससे जिओ लोगों का प्राइमरी नंबर बन जाए।

सबसे सस्ता 4जी डाटा:

जिओ ने यूजर्स के वादा किया है कि वो लोगों को कम से कम कीमत में 4जी सर्विस उपलब्ध कराएगा। ऐसे में अगर यूजर्स को 4जी डाटा के लिए 100 रुपये का रिचार्ज कराना भी होता है, तो भी ये फायदे का सौदा साबित होगा।

टेलिकॉम कंपनियां को कड़ी टक्कर:

जिओ अपने नए प्लान के साछ दूसरी टेलिकॉम कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी। हालांकि, फ्री कॉल के चलते कंपनी की इंटरकनेक्शन की समस्या अब भी बरकरार है।

3 महीने के लिए फ्री मिलेगी ये सर्विस:

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जिओ वेलकम ऑफर की तरह रिलायंस जिओ ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी 3 महीने के लिए मुफ्त दिया जाएगा। इंस्टालेशन और राउटर के लिए यूजर को 4,500 रुपए देने होंगे। ट्रायल खत्म होने के बाद अगर यूजर इस सेवा को जारी नहीं रखना चाहते हैं, तो रिलायंस जिओ राउटर वापस ले लेगी और पैसे रीफंड कर देगी।

अगर आपको न्यूज़ अच्छी लगी तो नीचे वाले ऐड पर एक बार जरूर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें |