जिलेभर के बीएलओ को दिया प्रशिक्षण

0

अलीराजपुर – ईपत्रकार.कॉम |जिलेभर के समस्त 596 बीएलओ और 70 बीएलओ सुपरवाइजर का एक दिवसीय प्रशिक्षण गुरूवार को कॉलेज आडिटोरियम अलीराजपुर में आयोजित हुआ। प्रशिक्षण को संबोधित करते हुए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गणेश शंकर मिश्रा ने कहा भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार निर्वाचन प्रक्रिया निर्भिक, निष्पक्ष तरीके से हो इसके लिए सभी अपने दायित्व का निर्वाह करें।

उन्होंने समस्त कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि निर्वाचन संबंधित कार्यों में अनावश्यक बाधा और निष्पक्ष निर्वाचन संबंधित प्रक्रिया में किसी भी स्तर पर बांधा उत्पन्न करने वालों पर जिला प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा। उन्होंने मैदानी अमले को हर संभव सहयोग के लिए आश्वस्त करते हुए पूरी तटस्थता के साथ अपने दायित्व को निर्वाह करने का आह्वान किया। उन्होंने समस्त बीएलओ को निर्देश दिए कि वे प्रत्येक मतदान केन्द्र संबंधी व्यवस्थाओ आदि के बारे में प्राप्त निर्देशों का पालन सुनिश्चित करें।

प्रशिक्षण में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शैलेन्द्रसिंह सोलंकी, एसडीएम श्री के.सी. ठाकुर, तहसीलदार श्री आरसी खतेडिया ने निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों के संबंध में प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण में श्री सोलंकी ने राष्ट्रीय मतदाता दिवस के आयोजन, बूथ अवर्नेस गु्रप की स्थापना करने, सहस्त्राब्दी वोटर्स की पहचान कर पंजीकृत करने, ईआरओ नेट के संबंध में, मतदान केन्द्र की मूलभूत सुविधाओं का सत्पापन करने, मतदान केन्द्रों का युक्तिकरण, बीएनओ नेट आदि सहित आयोग के निर्देशों के संबंध में विस्तार ने जानकारी दी।