टीम इंडिया वापसी करेगी, हायतौबा न मचाएं : विराट

0

केपटाऊन टैस्ट में 72 रन की हार के बाद भारतीय बल्लेबाजी के दूसरी पारी में शर्मनाक समर्पण पर टीम इंडिया को हर तरफ से सलाह मिल रही है लेकिन कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इस पर हाय तौबा मचाने की जरूरत नहीं है और टीम के पास वापसी करने का पर्याप्त अनुभव है। विराट ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टैस्ट की पूर्व संध्या पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पहले टैस्ट में हमारे बल्लेबाजों ने जो गलतियां की थीं मुझे लगता है कि उन्होंने उससे सबक सीख लिया होगा। मुझे नहीं लगता कि केपटाऊन के बल्लेबाजी पतन पर ज्यादा हाय तौबा करने और एकादश में ज्यादा परिवर्तन करने की जरूरत है।

कप्तान ने कहा- एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें हड़बड़ाना नहीं चाहिए। हमारे बल्लेबाजों के पास मजबूत तकनीक है और उनके पास पर्याप्त अनुभव है कि वे इन परिस्थितियों से निपट सकें। बल्लेबाजों को सिर्फ खुद को हालात के हिसाब से ढालने और सत्र दर सत्र आगे बढऩे की जरूरत है। मुझे यकीन है कि जितना अनुभव हमारे पास है उसे देखते हुए हम दूसरे टेस्ट में वापसी कर सकेंगे।

विराट ने साथ ही कहा- हर खिलाड़ी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी क्योंकि वे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश के लिये खेल रहे हैं। उन्होंने लंबे समय से भारतीय क्रिकेट को संभाला है और उम्मीद है कि वे आगे भी इस काम को बखूबी कर सकते हैं। उन्हें बस विकेट पर सकारात्मक सोच और धैर्य दिखाना होगा।