नए अवतार में फिर आ रहा है Pokemon Go

0
13

Pokemon Go एक ऐसा मोबाइल गेम जिसने काफी कम समय में ही बेहिसाब शोहरत बटोर ली थी. इसके चलते किई जानें भी चली गईं थी. बाद में इस गेम से कुछ प्लेयर्स का मन उठ गया था. लेकिन अब वही AR बेस्ड पॉपुलर मोबाइल गेम जेनेरेशन 2 अपडेट के साथ नए अवतार में वापसी कर रहा है.

Pokemon Go जेनेरेशन 2 के अपडेट के लिए काफी चर्चा थी कि पोकेमॉन गो जल्द ही वापसी करने वाला है. पर बात कुछ बनी नहीं थी. लेकिन अब इंतजार खत्म होता दिख रहा है. क्योंकि Pokemon Go के ऑफिशियल वेबसाइट में Niantic Labs ने जानकारी दी है कि Pokemon Go जेनेरेशन 2 की रिलीज इस हफ्ते के बाद तक हो सकती है.

अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं कि वो कौन सी तारीख होगी जिस दिन गेम नए अवतार में आएगा, लेकिन खबरों के मुताबिक ये जरुर तय है कि पहले की तरह ज्यादा समय नहीं लगेगा. Pokemon Go के नए अवतार में काफी कुछ नया देखने को मिलने वाला है.

सबसे बड़ी बात जो नए Pokemon Go की होगी वो ये है कि इसमें प्लेयर्स अब 80 से ज्यादा नए Pokemon ढूंढ पाएंगे. जिसे मौलिक रूप से Pokémon Gold और Pokémon Silver वीडियो गेम्स में जोहतो रिजन में डिस्कवर किया गया था.

इसके अलावा नए अपडेट में PokeStops पर नए इवोल्यूशन आइटम्स मिलेंगे जैसे Pokeballs और एग्स मिलेंगे ताकी कुछ नए पॉकेमान को विकसित होने में मदद मिल सके. दो नए टाइप के berries भी आ रहे हैं Nanab berries और Pinap Berry. Nanab berries पॉकेमॉन को स्लो कर देगें ताकि इसे आसानी से हिट किया जा सके जबकि Pinap Berry कैंडी के अमाउंट को डबल कर देगा अगर आप सफलता के साथ बिना मिस किए अगला Pokemon पकड़ लेते हैं.