नए नाम के साथ आ सकती है ‘पद्मावती’, सेंसर बोर्ड की शर्तें मानने पर होगी रिलीज

0

विवादों में घिरी फिल्म ‘पद्मावती’ के निर्माताओं को सेंसर बोर्ड की तरफ से बड़ी राहत मिली है.सूत्रों के मुताबिक फिल्म की रिलीज को सेंसर बोर्ड ने हरी झंडी दे दी है. कुछ बदलाव के साथ फिल्म जल्द रिलीज हो सकती है.

सूत्रों के अनुसार सेंसर बोर्ड फिल्म के रिलीज की अनुमति नाम बदलने के साथ ही कुछ दृश्यों को हटाने पर देगा. बोर्ड की जांच समिति ने 28 दिसंबर को फिल्म पर पुनर्विचार के लिए बैठक की थी जिसमें यह फैसला लिया गया.

फिल्म को यूए सर्टिफिकेट दिया जाएगा लेकिन साथ ही यह भी तय हुआ है कि यह सर्टिफिकेट उसे तभी दिया जाएगा जब फिल्म का नाम बदला जाएगा और उसके कुछ दृश्य हटाए जाएंगे. घूमर डांस में भी कुछ बदलाव किया जाएगा. फिल्म का नाम पद्मावती से बदलकर ‘पद्मावत’ रखा जा सकता है और फिल्म दिखाए जाने के पहले यह नोट दिखाया जाएगा कि फिल्म ‘सती’ को महिमामंडित नहीं करती है.

बोर्ड ने फिल्म निर्माताओं और समाज दोनों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए फिल्म पर विचार के लिए एक विशेष समिति गठित की थी.

फिल्म निर्माता और निर्देशक संजय लीला भंसाली की यह फिल्म राजपूत रानी पद्मावती को लेकर तथ्यों से कथित छेड़छाड़ के आरोपों के कारण शुरू से ही विवाद में रही है.

कुछ संगठनों ने इसे लेकर भारी विरोध जताया था. उनका आरोप था कि फिल्म में रानी पद्मावती को गलत ढंग से पेश किया गया है. उन्हें इस बात पर भी आपत्ति थी कि फिल्म में घूमर डांस रानी पर फिल्माया गया है जो की राजपूत समाज और परंपराओं की गलत प्रस्तुति है.