पद्मावती’ को लेकर विवाद, ट्रेलर दिखाने पर करणी सेना ने की तोड़फोड़

0

‘पद्मावती’ फिल्म को लेकर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजस्थान में इस विरोध ने हिंसक रूप ले लिया है। राजस्थान के कोटा में इस फिल्म का ट्रेलर दिखाया गया जिसके विरोध में नाराज करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने एक मॉल में जमकर तोडफ़ोड़ और पथराव किया। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार मॉल के सिनेमा हॉल में चल रही एक फिल्म के बीच पद्मावती फिल्म का ट्रेलर दिखाने को लेकर करणी सेना कोटा संभाग के बैनर तले दर्जनों लोग मॉल पर प्रदर्शन करने पहुंचे गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने मॉल की दुकानों में लगे कांच के गेट भी तोड़ दिये। वहीं सिनेमा की टिकट विंडो को भी तोड़ दिया। कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर भी पथराव किया जिस दौरान मॉल में भगदड़ मच गई।

वहीं इसे लेकर राजस्थान के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा कि लोकतंत्र में सभी को प्रदर्शन करने का अधिकार है लेकिन प्रदर्शन का तरीका लोकतांत्रिक होना चाहिए। अगर कोई कानून को हाथ में लेगा तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई तय है। उन्होंने बताया कि इस मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गौरतलब है कि करणी सेना पद्मावती फिल्म के निर्माण के समय से ही इसका विरोध कर रही है। उनका आरोप है कि इस फिल्म में इतिहास के तथ्यों के सात छेड़छाड़ की गई है। करणी सेना के सदस्यों ने फिल्म के सेट पर भी तोडफ़ोड़ की थी और निर्देशक संजय लीला भंसाली से भी बदतमीजी की थी।