पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मोदी की बैठक ,अगले चुनावों की रणनीति पर भी होगी चर्चा

0

अगले महीने के पहले दिन पेश होने वाले आम बजट और अगले महीने के तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार विमर्श करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के महासचिव और दूसरे वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। बैठक के दौरान मौजूदा राजनीतिक स्थिति की समीक्षा किए जाने की उम्मीद है।

बता दें कि कर्नाटक, मेघालय, नागालैंड, मिजोरम, मध्य प्रदेश, राजस्थान, त्रिपुरा और छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसी संभावना है कि फरवरी में त्रिपुरा और मेघालय के चुनाव हो सकते हैं, जबकि इस साल के मई में कर्नाटक में चुनाव होंगे.

सूत्रों की माने तो, प्रधानमंत्री विभिन्न राज्यों के राजनीतिक परिदृश्य के बारे में चर्चा करेंगे. इसके अलावा, वह विभिन्न सरकारी योजनाओं की स्थिति पर भी चर्चा करेंगे. वर्तमान में चल रही योजनाओं की कमियों और हाइलाइटों पर भी चर्चा होने की संभावना है.

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में, बीजेपी का मुख्य ध्यान पूर्वोत्तर और दक्षिणी राज्यों सहित सभी राज्यों में संगठन को मजबूत और विस्तारित करने पर रहा है. यही कारण था कि सभी महासचिवों को कुछ राज्यों का प्रभार दिया गया था और उन्हें विभिन्न मुद्दों पर जमीन से प्रतिक्रिया लेने के लिए कहा गया था.

पीएम मोदी इस बैठक में महासचिवों से पार्टी और संगठन से जुड़े मुद्दे पर चर्चा करेंगे. सबसे ज्यादा ध्यान उन राज्यों पर होगा जहां इस साल चुनाव होने वाले हैं.