पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं ये उपाय

0

घर में वास्तु दोष होने पर हमेशा पैसों की कमी बनी रहती है। कहा जाता है कि इससे अगर घर में पितृदोष है तो हमेशा धन की कमी बनी रहती है। ऐसे लोगों के हाथ में पैसा रुकता भी नहीं है और इन लोगों के खर्चे ज्यादा होते हैं। वास्तु के अनुसार आज हम आपको बता रहे हैं ऐसे 5 उपाय जो आपके घर में पैसों की कमी को दूर कर सकते हैं। इन उपायों को अपनाकर आप घर में सकारामत्क ऊर्जा भी ला सकते हैं।

पानी से भरी सुराही या घड़ा: घर की उत्तर दिशा बहुत महत्वपूर्ण होती है। इस दिशा को कुबेर की दिशा कहा जाता है। इस दिशा में रोज पानी से भरी सुराही या घड़ा रखना चाहिए। कहा जाता है कि इस वास्तु के उपाय को करने से घर में कभी पैसों की कमीं नहीं होती है। लेकिन इस सुराही को रोज बदलना चाहिए। रोज इसका पानी निकाल साफ पानी बदलना चाहिए।

वास्तु देवता की तस्वीर: घर में वास्तु देवता की मूर्ति या तस्वीर रखनी चाहिए। कहा जाता है कि इसे रखने से घर के सभी वास्तु दोष दूर हो जाते हैं। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा नहीं रहती है और धन लाभ के योग बनते हैं

पंचमुखी हनुमान: भगवान हनुमान की पंचमुख वाली मूर्ति या तस्वीर घर में पैसों की कमी को दूर करती है। इसे घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए।

घर के कोने में रखें नमक: घर के चारों कोनों में नमक रखना चाहिए। इसे सुबह उठकर किसी को बिना बताए उटा लेना चाहिए। इसके अलावा घर में जब नमक को कांच के जार में भरकर रखें तो इसमें एक लौंग डाल लें। वास्तु विशेषज्ञों के मुताबिक इससे घर में सुख-समृद्धि और पैसा आता है।