बसंत पंचमी पर कन्याओं का किया पूजन

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज विदिशा में ग्राम बरवटपुरा में मुख्यमंत्री आवास मिशन में निर्मित आवासीय कॉलोनी का लोकार्पण किया। उन्होंने विदिशा में अपने फार्म हाउस में उद्यानिकी फसलों का जायजा भी लिया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इस मौके पर केन्द्र सरकार के बजट को जन-हितैषी बताते हुए कहा कि बजट में सभी वर्गों को ध्यान में रखा गया है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बसंत पंचमी की शुभकामनाएँ प्रदेशवासियों को देते हुए सुख-समृद्धि की कामना की और फार्म हाउस पर ही कन्याओं की पूजा की।

बरवटपुरा कॉलोनी का लोकार्पण

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विदिशा विकासखण्ड के ग्राम बरवटपुरा में मुख्यमंत्री आवास मिशन में कॉलोनी की तर्ज पर बनाये गये आवासों का लोकार्पण किया। उन्होंने हितग्राहियों से कहा कि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायेगी। मुख्यमंत्री ने आवासों का अवलोकन कर गुणवत्ता की प्रशंसा की।

उल्लेखनीय है कि गत वर्ष बरवटपुरा में 32 आवास आगजनी में जल गये थे। इन परिवारों को आवासों के प्रबंध के लिये विशेष पहल की गयी। को-ऑपरेटिव बैंक ने मुख्यमंत्री आवास मिशन में 44 लाख 20 हजार रुपये का ऋण स्वीकृत किया था। ग्राम में 15 लाख रुपये की लागत से नवीन सी.सी. रोड का निर्माण भी करवाया गया है।