बड़नगर के रूनिजा के निकट भीषण दुर्घटना, 4 मृत, 48 घायल

0

उज्जैन  – ईपत्रकार.कॉम |बड़नगर के रूनिजा के निकट आज सुबह 9 बजे के आसपास रतलाम जिले के बिरमावल से रतलाम बड़नगर आ रही पिकअप वेन पलट गई। पिकअप वेन में सुन्दराबाद बड़नगर में मटर फली को तोड़ने का कार्य कर रहे 52 श्रमिक बैठे थे। दुर्घटना के कारण तीन व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई एवं एक व्यक्ति की मौत उज्जैन लाते समय हो गई, इस तरह दुर्घटना में कुल चार व्यक्तियों की मृत्यु हो गई है। 18 घायल व्यक्तियों को उज्जैन रैफर किया गया है तथा शेष जिन्हें मामूली चोंट आई है, उनका उपचार बड़नगर सिविल हॉस्पिटल में किया जा रहा है। जिन व्यक्तियों की मृत्यु हुई है, उनमें कन्हैयालाल आयु 50 वर्ष, सुनीता आयु 52 वर्ष, अंकित आयु 4 वर्ष तथा शंभूलाल आयु 55 वर्ष है। पिकअप वेन में सवार सभी व्यक्ति रतलाम जिले के ग्राम बिरमावल के निवासी हैं।

मृतकों को एक-एक लाख रूपये की सहायता

    दुर्घटना में मृत सभी चार व्यक्तियों के परिजनों को एक-एक लाख रूपये की आर्थिक सहायता मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा घोषित की गई है। गंभीर रूप घायलों को 25-25 हजार रूपये एवं सामान्य रूप से घायल व्यक्तियों को 10-10 हजार रूपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की गई है। सड़क दुर्घटना में मृतकों के परिजनों को सोलेशियम फण्ड से भी सहायता प्रदान की जायेगी। मृतकों के शव रतलाम जिले में उनके पैतृक गांव रवाना कर दिये गये हैं।

कलेक्टर ने बड़नगर पहुंचकर घायलों के उपचार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया

    कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे ने बड़नगर के सिविल हॉस्पिटल पहुंचकर घायल व्यक्तियों के उपचार का निरीक्षण किया एवं उनकी कुशलक्षेम पूछी। इस अवसर पर विधायक श्री मुकेश पण्ड्या, पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर, एडीएम श्री नरेन्द्र सूर्यवंशी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री मनीष खत्री एवं एसडीएम श्रीमती एकता जायसवाल मौजूद थीं। कलेक्टर ने बताया कि राज्य शासन के निर्देश अनुसार घायलों का यदि किसी निजी चिकित्सालय में उपचार कराना पड़ा तो वह भी नि:शुल्क करवाया जायेगा।

अतिरिक्त बायपास शीघ्र शुरू होगा

    कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे, विधायक श्री मुकेश पण्ड्या एवं पुलिस अधीक्षक श्री सचिन अतुलकर ने इसके बाद सिविल अस्पताल में बैठक कर दुर्घटनाओं को रोकने के उपायों पर चर्चा की। बैठक में एसडीएम को निर्देशित किया गया कि विकास खण्ड स्तर पर सड़क सुरक्षा समिति की बैठक लेकर दुर्घटनाओं को रोकने के उपाय किये जायें। कलेक्टर के समक्ष बरगाड़ी बायपास को शीघ्र शुरू करने की मांग स्थानीय मीडिया द्वारा रखी गई। इससे बड़े वाहन जो गुजरात से आकर घट्टिया की ओर जाते हैं, उनको शहर के बाहर-बाहर निकाला जा सकेगा। कलेक्टर ने इस सम्बन्ध में शीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है। कलेक्टर ने बड़नगर नगर पालिका की ओर से फायर ब्रिगेड का प्रस्ताव भेजने, विभिन्न सड़कों पर संकेतक लगाने के निर्देश दिये हैं।