यहीं आदतें तोड़ती हैं आपका शादीशुदा रिश्ता!

0
55

कहते है शादीशुदा कपल्स का रिश्ता तभी परफेक्ट बनता है, जब इस रिश्ते में कोई तकरार न हो, दोनों की सोच काफी मिलती जुलती हो लेकिन अक्सर कपल्स अपनी रोजमर्रा की जिंदगी की कुछ आदतें उनके रिश्ते में दरार डाल देती है। ऐसा इसलिए क्योंकि कपल्स इस रिश्ते को अपनी मन-मर्जी के हिसाब से जीने लगते है और जरूर से ज्यादा एक-दूसरें पर निर्भर हो जाते है। आज हम आपको कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताएंगे, जिनकी वजह से अक्सर पति-पत्नी के रिश्ते में दरार पड़ती है।

1. एक-दूसरे का ख्याल
शादी से पहले तो कपल्स एक-दूसरे की छोटी-छोटी बात का ध्यान रखें है लेकिन शादी के कुछ समा बितते ही यह सब बातें फालतू लगने लगती है।
2. छोटी-छोटी बात पर झगड़ा
शादीशुदा लाइफ में कभी-कभार लड़ाई होना आम है लेकिन अगर यह लड़ाई रोजाना और छोटी-छोटी बातों पर होने लगे तो वह रिश्ता टूटने में देरी नहीं करता। इसलिए बेहतर ही की छोटी-छोटी बात को लेकर लड़ाई-झगड़ा न करें।
3. बेवफाई
कुछ रिश्तों में पार्टनर द्वारा धोखा या बेवफाई के किस्से अक्सर सुनने को मिलते है, जिस वजह से रिश्ता टूटने में देरी नहीं लगती ।
4. जरूरत से ज्यादा उम्मीदें
जब शादीशुदा कपल्स जरूरत से ज्यादा एक-दूसरे से कुछ उम्मीदें करने लगे तो उस रिश्ते को टूटने में समय नहीं लगता। इसलिए जिंदगी को सपना नहीं बल्कि वास्तविकता ही समझ कर जीएं।
5. हिंसा करना
रिश्ते में हिंसा न ही हो तो बेहतर है लेकिन अगर किसी कारण से पार्टनर दुर्व्यवहार या मारपीट लगे तो वह रिश्ता ज्यादा समय तक टिक नहीं पाता।