राष्ट्रीय सेवा योजना का स्वच्छता संदेश सराहनीय : जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र

0

जनसम्पर्क, जल संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने दतिया के निकटस्थ ग्राम मुरेरा में पीजी कॉलेज के राष्ट्रीय सेवा योजना के शिविर में भाग लिया। उन्होंने छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया और उन्हें सामुदायिक एवं स्वच्छता संबंधी गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की सलाह दी।

जनसम्पर्क मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना में सामूहिक श्रम की अवधारणा से दिया जा रहा स्वच्छता का संदेश सार्थक और सराहनीय प्रयास है। शिविर के माध्यम से ग्रामवासियों को भी साफ-सफाई के महत्व को समझाने का प्रयास अनुकरणीय है।

मंत्री डॉ. मिश्र ने शिविर में शामिल छात्र-छात्राओं से बातचीत की। उन्होंने सामुदायिक गतिविधियों के संबंध में राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यों को नेतृत्व विकास की दृष्टि से भी महत्वपूर्ण बताया।

जैन समाज की प्रतिभाओं का सम्मान
आज दतिया जिले के जैन तीर्थ स्थल सोनगिर में अखिल भारतीय जैन प्रतिभा सम्मान समारोह में जनसम्पर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र ने प्रतिभावान विद्यार्थियों को सम्मानित किया। राष्ट्र संत आचार्य श्री 108 ज्ञानसागर महाराज के सानिध्य में हुए इस समारोह में पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन एवं स्थानीय समाजसेवी उपस्थित थे।

जनसम्पर्क मंत्री डॉ. मिश्र ने जैन समाज द्वारा सोनगिर क्षेत्र को विशेष पर्यटन क्षेत्र में शामिल करने के सुझाव पर कार्यवाही का आश्वासन दिया। इस अवसर पर जनसम्पर्क मंत्री ने जैन मुनि ज्ञान सागर महाराज एवं विनय सागर महाराज सहित अन्य संतों से आशीर्वाद प्राप्त किया।