विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग का सालाना लक्ष्य निर्धारित कर कार्य करें – कलेक्टर

0

ग्वालियर – ईपत्रकार.कॉम |कलेक्टर श्री राहुल जैन ने विभागीय अधिकारियों को कहा है कि वर्ष-2018 में वर्ष भर का विजन डॉक्यूमेंट बनाकर अपने विभाग में कार्रवाई करें। उन्होंने कहा है कि सभी विभागीय अधिकारी अपने-अपने विभाग के कार्यों का एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करें और तिमाही, छमाही और सालाना लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने की दिशा में तेजी से कार्य करें।

कलेक्टर श्री राहुल जैन ने सोमवार को अंतरविभागीय समन्वय समिति की बैठक में यह निर्देश दिए। बैठक में एडीएम श्री शिवराज वर्मा, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर श्री राहुल जैन ने कहा कि वर्ष 2018 के प्रथम दिन सभी अधिकारी यह संकल्प लें कि वे अपने-अपने विभाग की योजनाओं और कार्यक्रमों का बेहतर से बेहतर क्रियान्वयन करेंगे। इसके लिय सभी अधिकारी त्रैमासिक, छमाही और सलाना लक्ष्य निर्धारित कर उसकी प्राप्ति के प्रयास आज ही से प्रारंभ करें। उन्होंने कहा कि निर्माण विभाग के अधिकारी सभी निर्माणाधीन प्रोजेक्ट समय-सीमा में गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने का संकल्प लें। इसके साथ ही जन कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लगे अधिकारी अपने-अपने विभाग की कल्याणकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने का संकल्प लेकर कार्य करें।

कलेक्टर श्री जैन ने विभागीय अधिकारियों को यह भी निर्देशित किया कि आम जनों को शासन की योजनाओं का लाभ पहुँचाने और आम जनों की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाए जा रहे सभी योजनाओं के क्रियान्वयन में अधिकारी अपनी गंभीरता का परिचय देते हुए आम जनों को उसका लाभ समय पर मिले, इसका भी संकल्प लें।

उन्होंने कहा कि ग्वालियर में एकात्म यात्रा का कार्यक्रम 10 जनवरी को होने वाला है। इस कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने हेतु जिन अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए हैं, उनका निष्ठापूर्वक निर्वहन करें। स्वच्छता सर्वेक्षण के संबंध में अधिकारी व्यक्तिगत रूचि दिखाकर कार्य करें। स्वच्छता का कार्य सभी का कार्य है। ग्वालियर को अच्छी रैंकिंग मिले, यह हम सबकी जवाबदारी है। बैठक में कलेक्टर द्वारा अन्य विभागीय योजनाओं की भी विस्तार से समीक्षा की गई।