वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर लगा बैन, 1 साल के अंदर की दूसरी बड़ी गलती

0

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर पर धीमी ओवर गति के चलते मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाते हुए उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ नौ दिसंबर से शुरु होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से निलंबित कर दिया है। आईसीसी ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति में बताया कि होल्डर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंगटन में हुए पहले टेस्ट में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया और उन पर मैच फीस का 60 प्रतिशत तथा उनके टीम साथियों पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

26 वर्षीय होल्डर को इससे पहले इस वर्ष अप्रैल में पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में धीमी ओवर गति का दोषी पाया गया था और अब 12 महीनों के अंदर धीमी ओवर गति का उनकी दूसरी गलती है। इसलिए उन्हें अगले टेस्ट से निलंबित कर दिया गया है।

आईसीसी ने बताया कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को निर्धारित ओवर गति से तीन ओवर शॉट पाया गया। इसके बाद मैदानी अंपायर इयान गोल्ड और रॉक टकर, थर्ड अंपायर ब्रूस ओक्सनफोर्ड और रिजर्व अंपायर वैनी नाइट ने उन पर आरोप लगाया तथा मैच रैफरी क्रिस बॉड ने होल्डर पर जुर्माना लगाया और उन्हें निलंबित करने का आदेश दिया।