सभी के योगदान से होगा सफल कार्यक्रम का आयोजन – विधानसभा अध्यक्ष

0

होशंगाबाद  – ईपत्रकार.कॉम |मां नर्मदा जंयती महोत्सव प्रति वर्ष की तरह इस बार भी पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। सभी शहर वासियो के योगदान से सफल कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। यह बात विधानसभा अध्यक्ष डॉ सीताशरण शर्मा ने सर्किट हाउस होशंगाबाद में नर्मदा जयंती महोत्सव के आयोजन संबंधी बैठक में कही। नर्मदा जयंती महोत्सव समिति के अध्यक्ष डॉ शर्मा ने कहा कि महोत्सव की तैयारियों संबंधित जिम्मेदारियां अधिकारियो को सौप दी गई है। मुख्य कार्यक्रम के लिए सेठानी घाट का रंगरोगन किया जा रहा है। 23 तथा 24 जनवरी को धूमधाम से मां नर्मदा जयंती मनाई जाएगी। इसमें प्रसिद्ध रामायण वाचक शर्मा बंधुओ द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी। उन्होने कहा कि मंच व्यवस्था तथा साज सज्जा की पूरी जिम्मेदारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी की रहेगी। इस वर्ष भी महोत्सव में झांकी निकाली जाएगी तथा दीप दान भी किया जाएगा। उन्होने कहा कि इस महोत्सव में सभी को यह ध्यान रखना होगा कि मां नर्मदा का जल प्रदूषित न हो पाए।

बैठक में कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने कहा कि प्रशासन की ओर से महोत्सव के लिए सर्वोत्तम व्यवस्था की जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमो में स्थानीय कलाकारों को भी मौका दिया जाएगा। बैठक में बताया गया कि महोत्सव के लिए जल मंच का निर्माण किया जाएगा। महोत्सव के दौरान पुलिस बल एवं यातायात व्यवस्था के लिए पुलिस अधींक्षक होशंगाबाद, विद्युत व्यवस्था के लिए डीई एमपीईबी, तैराको की व्यवस्था के लिए सीएमओ तथा कमांडेंट होम गार्ड को जिम्मेदारी सौपी गई है। बैठक में अपर कलेक्टर श्री मनोज सरियाम ने महोत्सव संबंधित तैयारियों की जानकारी दी। उपस्थित लोगो ने भी इस संबंध में अपने सुझाव दिए।

बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री कुशल पटैल, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती संगीता सोलंकी, नगरपालिका अध्यक्ष श्री अखिलेश खंडेलवाल, पुलिस अधीक्षक श्री अरविन्द सक्सेना, विभिन्न विभागों के अधिकारी, धर्मगुरू एवं शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।