सलमान पर 19 साल बाद आज सुनाया जाएगा फैसला

0
106

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ आर्म्स एक्ट केस में बुधवार को जोधपुर की अदालत फैसला सुनाएगी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) दलपतसिंह राजपुरोहित बुधवार को सुबह सलमान खान की मौजूदगी में फैसला सुनाएंगे। इस मामले में सलमान खान के खिलाफ अवधिपार हथियार रखने और उनसे शिकार करने का आरोप हैं। जिसमें करीब 19 सालों बाद ट्रायल पूरा हुआ है।

बहन अलवीरा के साथ जोधपुर पहुंच चुके हैं सलमान
फैसला सुनने के लिए सलमान खान अपनी बहन अलवीरा के साथ मंगलवार शाम को ही जोधपुर पहुंच चुके हैं। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (जोधपुर जिला) दलपतसिंह राजपुरोहित ने गत 9 जनवरी को अभियोजन और बचाव पक्ष दोनों की अंतिम बहस पूरी होने के बाद 18 जनवरी को फैसले की तारीख तय की थी।2006 में जोधपुर हाई कोर्ट ने काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान को बरी कर दिया था। सलमान पर 1998 में जोधपुर में ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान दो काले हिरणों के शिकार का आरोप था।

इस तरह फंसे थे सलमान
– वर्ष 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर तीन अलग-अलग स्थान पर हरिण का शिकार करने के आरोप लगे।
– उनकी गिरफ्तारी हुई और उनके कमरे से पुलिस ने 22 सितम्बर 1998 को रिवाल्वर .32 और .22 बोर राइफल बरामद की। इनके लाइसेंस की अवधि समाप्त हो चुकी थी।
– वन अधिकारी ललित बोड़ा ने लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को मुकदमा दर्ज करवाया था कि सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर 1998 की मध्यरात्रि में कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हरिणों का शिकार किया, जिसमें उसने रिवॉल्वर व राइफल का इस्तेमाल किया। दोनों हथियारों की लाइसेंस अवधि समाप्त हो चुकी थी। अवैध हथियारों का इस्तेमाल करते हुए उसने शिकार किया। इस पर सलमान के खिलाफ आम्र्स एक्ट की धारा 3/25 व 27 में मामला दर्ज किया गया। मामले में कुल 20 गवाहों ने गवाही दी है।