सलिल एस पारेख होंगे इंफोसिस के अगले CEO और MD

0

आईटी कंपनी इंफोसिस ने सलिल एस पारेख को कंपनी के अगले सीईओ और प्रबंध निदेशक के रुप में नियुक्त कर दिया है। पारेख 2 जनवरी 2018 से पदभार संभालेंगे। उनका कार्यकाल 5 साल तक का होगा। बता दें कि विशाल सिक्का के इंफोसिस से सीईओ पद से इस्तीफा देने के बाद कंपनी को स्थायित्व देने के लिए कंपनी के सीओओ यूबी प्रवीण राव को तत्कालीन एमडी और सीईओ बनाया गया था।

कैपजेमिनी में बोर्ड मेंबर थे पारेख
इससे पहले पारेख कैपजेमिनी के ग्रुप एग्जीक्यूटिव बोर्ड के मेंबर थे, जिन्होंने वहां से इस्तीफा दे दिया है। फ्रांस की कंपनी ने एक बयान में कहा कि उनका इस्तीफा 1 जनवरी से प्रभावी होगा। पारेख कैपजेमिनी के साथ वर्ष 2000 में जुड़े थे। कैपजेमिनी ग्रुप के चेयरमैन एवं सीईओ पॉल हरमेलिन ने उनके इस्तीफे पर कहा, ‘कैपजेमिनी के अब तक के सफर में पारेख के योगदान के प्रति मैं आभारी हूं। पारेख ने मुख्य रूप से भारत और अमरीका में ग्रुप के विकास में अहम योगदान दिया।’

इंफोसिस के लिए सही व्यक्ति
पारेख की नियुक्ति पर इंफोसिस बोर्ड के चेयरमैन नंदन नीलेकणी ने कहा, “हम सलिल को इंफोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक के रूप में नियुक्त होने खुशी महसूस कर रहे हैं। उनके पास आईटी उद्योग में करीब तीन दशक का वैश्विक अनुभव है। बोर्ड का मानना है कि वह इस परिवर्तनकारी समय पर इंफोसिस का नेतृत्व करने के लिए सही व्यक्ति हैं। बोर्ड मुश्किल समय के दौरान प्रवीण की लीडरशिप के लिए भी आभारी है।”