हितग्राही सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर के नागरिकों को दी करोड़ों रूपये की सौगात

0

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 में आयोजित विशाल हितग्राही सम्मेलन में आज करोड़ों रूपये लागत के निर्माण कार्यो का लोकार्पण व भूमिपूजन किया। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक श्री महेन्द्र हार्डिया की मांग पर पिपल्याहाना चौराहे पर 6 लेन फ्लाय ओवर ब्रिज निर्माण के लिए 40 करोड़ 50 लाख रूपये स्वीकृत करने की घोषणा की। साथ ही बंगाली चौराहे स्थित रिंग रोड पर 28 करोड़ रूपये लागत के फ्लाय ओवर ब्रिज निर्माण कार्य की घोषणा भी ने की। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि शहर की तुलसी नगर कॉलोनी, अयोध्यापुरी व पुष्पविहार कॉलोनी को वैध कॉलोनी घोषित किया जायेगा, इसके लिए उन्होंने शीघ्र ही बैठक आयोजित करके आवश्यक स्वीकृति दिलाने की घोषणा की। इंदौर की महापौर श्रीमती मालनी गौड़, विधायक श्रीमती उषा ठाकुर, मध्यप्रदेश गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष श्री कृष्णमुरारी मोघे, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री शंकर लालवानी सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि व पार्षदगण मौजूद थे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इंदौर में देवी अहिल्या स्मारक का निर्माण कार्य इंदौर विकास प्राधिकरण के माध्यम से कराया जायेगा।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने इंदौर के विधायक श्री हार्डि़या के कार्यो की सराहना की तथा उन्हें अभिनंदन पत्र भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि श्री हार्डि़या के नेतृत्व में उनके विधानसभा क्षेत्र के हजारों लोगों को शासन की योजनाओं का लाभ मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इंदौर के नागरिक अब स्वच्छता के प्रति काफी जागरूक हो गए है तथा नए सर्वे में भी इंदौर फिर से नम्बर एक बनेगा। श्री चौहान ने कार्यक्रम में 4 बालिकाओं को लाड़ली लक्ष्मी योजना के प्रमाण पत्र भेंट किए।

विधायक श्री हार्डि़या ने अपने स्वागत उदबोधन में कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के नेतृत्व में प्रदेश तेजी से विकास कर रहा है। अमृत योजना के तहत इंदौर शहर के लिए स्वीकृत 28 में से 8 ओवर हेड टेंक विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 में स्वीकृत हुए है।

महापौर श्रीमती गौड़ ने कहा कि प्रदेश सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय द्वारा बताये गये मार्ग पर चलकर समाज के सबसे गरीब वर्ग के लोगों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। मेधावी विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के लिए गरीबी अब बाधक नहीं रही। गरीब वर्ग के विद्यार्थी प्रदेश सरकार की योजना के तहत विदेशों में अध्ययन करने जा रहे है। उच्च शिक्षण संस्थाओं में प्रतिभाशाली बच्चों का शिक्षण शुल्क सरकार भर रही है। लगातार चार वर्षो से मध्यप्रदेश को कृषि कर्मण अवार्ड मिल रहा है। बिजली, सड़क व सिंचाई जैसी मूलभूत सुविधाओं के मामले में मध्यप्रदेश काफी आगे बढ़ चुका है।

इन निर्माण कार्यो का हुआ शुभारंभ
इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिन निर्माण कार्यो का भूमिपूजन कर शुभारंभ किया, उनमें नगर निगम द्वारा 81.95 करोड़ रूपये लागत के ओवर हेड टेंक तथा पाईप लाईन बिछाने का कार्य, 14.30 करोड़ रूपये लागत की रोड व जैविक खाद पिट निर्माण, 1.64 करोड़ रूपये लागत के सेकेण्डरी लाईन को प्रायमरी सीवर लाईन से जोड़ने का कार्य शामिल है। लोकार्पित कार्यों में 1.55 करोड़ रूपये लागत की जल प्रदाय योजना, 3.10 करोड़ रूपये लागत के सामुदायिक भवन तथा 1.78 करोड़ रूपये के ड्रेनेज विभाग के अंतर्गत सेकेण्डरी लाईन को प्रायमरी सीवर लाईन को जोड़ने का कार्य शामिल है।