अगले 15 दिनों में पेंशन मिलना शुरू हो जायेगी-कलेक्टर डॉ.शर्मा

0

दमोह- (ईपत्रकार.कॉम) |आपके पास बीपीएल का राशन कार्ड है, आवेदिका ने बताया हां है, कलेक्टर डॉ. शर्मा ने कहा तो तुम्हें विधवा पेंशन मिलेगी। आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है अगले 15 दिनों में पेंशन मिलना शुरू हो जायेगी। सचिव तुम्हारे पास आयेगा। इस आशय की बात आज कलेक्टर डॉ. श्रीनिवास शर्मा ने तहसील दमोह के ग्राम रियाना निवासी आवेदिका मुलाबाई के आवेदन पर सुनवाई करते हुये कही। उन्होंने सीईओ जनपद को तत्काल विधवा पेंशन स्वीकृत करने और मामले को समय-सीमा बैठक में रखने निर्देश दिये। जनसुनवाई में अपर कलेक्टर व्ही.के.देसाई ने भी सहभागिता निभाई। इस मौके पर जनसुनवाई में 52 से अधिक आवेदनों पर सुनवाई की और संबंधित अधिकारियों को आवेदनों पर यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिये।

इस दौरान साकिन ग्राम खजरी निवासी कमलरानी काछी ने भी वृद्ध निराश्रित पेंशन स्वीकृत करने का आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर कलेक्टर ने सीईओ जनपद दमोह को बीपीएल में नाम जोड़ने के साथ पेंशन स्वीकृत करने निर्देशित किया। तहसील दमोह साकिन ग्रामी बरखेरा निवासी शीलाबाई ने तीन वर्ष से पेंशन प्राप्त नहीं होने का आवेदन प्रस्तुत किया जिस पर कलेक्टर ने तत्काल विधवा पेंशन स्वीकृत करने के साथ मामले को टी.एल. मीटिंग में रखने निर्देश दिये।

इस मौके पर दमोह के चैनपुरा वार्ड निवासी गीता पटैल ने आर्थिक सहायता हेतु आवेदन प्रस्तुत किया। इन्होंने अपने आवेदन में पति राजकुमार पटैल को बाजार कचौरा सब्जी मार्केट में आवारा पशु (साड़) ने मारने पर इलाज के दौरान मृत्यु होने की बात कही है। इनके 3 बच्चे हैं, आर्थिक मदद की मांग करने पर कलेक्टर ने 5 हजार रूपये की राशि अपनी ओर से उपलब्ध कराई।

मागंज वार्ड नम्बर 4 मुश्की बाबा के पास निवासी आवेदक प्रेमनारायण पटैल ने आंगनबाड़ी सहायिका जानकी बाई पटैल द्वारा पत्नि नेहा की डिलेवरी कराने के लिये ढाई हजार रूपये की राशि लेने की बात अपने आवेदन में कही है। कलेक्टर ने प्रकरण की जाँच कराने निर्देश दिये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here