अधिकारी योजनाओं को महत्व दे, अन्यथा होगी कार्रवाई – जिला सीईओ सुश्री सोनिया मीणा

0

मुरैना- (ईपत्रकार.कॉम) |मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत (आईएएस) नवागत सुश्री सोनिया मीणा ने कहा कि मैदानी अधिकारी सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को महत्व दें, लापरवाही पाये जाने पर सख्त कार्रवाई होगी। ये निर्देश उन्होन आज कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में ग्रामीण विकास एवं नगरेगा, प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य विभागीय योजनाओं के संबंधित अधिकारियों को दिये। इस अवसर पर ईई आरईएस श्री अहिरवार, टीएससी श्री कमल यादव, नरेगा सहित समस्त जनपद सीईओ एवं सब इंजीनियर, ब्लॉक कॉर्डीनेटर सहित अन्य अधिकारी/ कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सोनिया मीणा ने कहा कि जिले के समस्त जनपद सीईओ नरेगा योजना के तहत यह देखें, कि मजदूरी के पैसे का शत-प्रतिशत भुगतान हो चुका है कोई भी शेष नहीं है। अगर शेष है तो उसे तत्काल भुगतान करायें, अन्यथा ऐसे प्रकरण ही सी एम हैल्प लाइन व मुख्यमंत्री समाधान योजना में आते है और उसमें अधिकारी कार्रवाई का आधार बनते है। उन्होने कहा कि कर्मचारी की कमी है ऐसा कहकर सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को लज्जित न करें, योजनाओं का लाभ अंतिम छोर तक के व्यक्ति को मिले ऐसे प्रयास करें।

जिला सीईओ सुश्री मीणा ने कहा कि प्राय: देखने में आ रहा है कि प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य की जिले में प्रोग्रेस अच्छी नहीं है, मुरैना हर प्रकार से सम्पन्न जिला है, उमरिया जैसे जिले में आवासों का आंकडा उच्च स्तर पर पहुच चुका है फिर मुरैना पीछे क्यों। उन्होने कहा कि टेक्नीकल स्टाफ देखें, मुझे प्रोग्रेस चाहिए अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहे। सुश्री मीणा ने कहा कि सटरिंग की कमी है तो ग्राम पंचायत स्तर पर दो,चार बैरोजगार युवको को सहयोग करें चार, छ: आवासों की छत्त डलवाकर सटरिंग बचत में हो जावेगी। उन्होने जनपद सीईओ को निर्देश दिये कि ग्राम पंचायतों में देखें, टेक्नीकल व सब इंजीनियर स्टाफ फील्ड में नहीं पहुचे तो मुझे अवगत करायें, उनके विरूद्ध कार्रवाई होगी। सुश्री मीणा ने कहा कि आवास की क्वालिटी में कोई सामंजस्य नहीं होगा। शासन की प्राथमिकता है उसी तर्ज पर क्वालिटी मेन्टेन की जावे।

Previous articleअगर आप भी बनने जा रहीं है दुल्हन, तो इन बातों का रखें ध्यान
Next article1 अक्टूबर 2017 रविवार, पंचांग एवं शुभ – अशुभ मुहूर्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here