अनहोनी से बचना है तो रात को भूल कर भी ना करें ये काम

0

शास्त्रों के मुताबिक हर काम का अपना एक समय निर्धारित किया गया है। कई ऐसे काम हैं जिन्हें दिन के वक्त नहीं करना चाहिए, वहीं कई ऐसे काम भी हैं जिन्हें रात वक्त बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो फिर कोई अनहोनी आपके साथ हो सकती है।

श्मशान और कब्रिस्तान के पास न जाएं
विष्णु पुराण के मुताबिक रात के वक्त भूलकर भी कभी श्मशान और कब्रिस्तान के पास से होकर नहीं गुज़रना चाहिए। क्योंकि रात के वक्त इसके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा सबसे ज्यादा सक्रिय रहती हैं। रात के वक्त यहां जाने से आप भी नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव में आ सकते हैं और आपको नुकसान पहुंच सकता है।

रात में इत्र या परफ्यूम न लगाएं
रात में सोने से पहले डियो, इत्र या परफ्यूम बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए. शास्त्रों के मुताबिक रात के वक्त डियो, इत्र या परफ्यूम लगाने से नकारात्मक शक्तियां आपकी ओर आकर्षित हो सकती हैं। इसलिए कहा जाता है कि रात के वक्त हमेशा अपने हाथ-पैर और चेहरा धोकर ईश्वर का ध्यान करके सोना चाहिए।

रात में चौराहे पर न टहलें
रात के वक्त चौराहे पर नहीं जाना चाहिए। चौराहे को संधि स्थल माना जाता है। इसलिए यहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है। खासतौर पर रात में ये प्रभाव और भी ज्यादा बढ़ जाता है। आपने देखा भी होगा कि कुछ लोग रात में या शाम के वक्त चौराहे पर आकर टोने-टोटके भी करते हैं। इसलिए यहां देर रात तक टहलना खतरनाक हो सकता है।

बाल खुले रखकर न सोएं
रात के वक्त लड़कियों को अपने बालों को खुला रखकर नहीं सोना चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक बाल खुले रखकर सोने से नकारात्मक शक्तियां आसानी से लड़कियों पर अपना प्रभाव बना लेती हैं। इसलिए हमेशा घर के बड़े बुजुर्ग लड़कियों को रात में बाल बांधकर सोने की सलाह देते हैं। ताकि उनकी नकारात्मक शक्तियों से रक्षा हो सके।

Previous articleअभियान कौशल सम्पन्न जनशक्ति निर्माण करने का महायज्ञ – मुख्यमंत्री श्री चौहान
Next articleसंबंध के दौरान चुपके से कॉन्डम हटाना पड़ा बहुत महंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here