अपने घरो में मिट्टी के गणेश जी की ही स्थापना करे

0

कलेक्टर श्री तेजस्वी एस नायक ने सोमवार को स्वयं एवं अपने अधिकारियो के साथ मिट्टी के गणेश जी खरीदकर संकल्प लिया कि वे अपने घरो में मिट्टी के गणेश जी की ही स्थापना करेंगे साथ ही गणेश विसर्जन हेतु किसी नदी या तालाब को प्रदूषित न कर अपने घर पर बाल्टी या मोहल्ले में नगर पालिका द्वारा रखी जाने वाली पानी की टंकी में गणेश का विसर्जन करेंगे।

कलेक्टर श्री नायक ने जिले के सभी वासियो से आव्हान किया कि वे अपने घरो में मिट्टी के गणेश जी की ही स्थापना करे। किसी भी स्थिति में वे पीओपी के गणेश जी की मूर्ति खरीदकर न लाये। क्योकि पीओपी से बनी मूर्तियो से जहां पर्यावरण प्रदूषित होता है वही विसर्जन के बाद पीओपी की मूर्ति के न गलने पर वह मूर्ति ईधर-उधर पड़ी रहती है जिससे हमारी आस्था का भी हनन होता है।

कलेक्टर ने नगर पालिका अधिकारियो को भी निर्देशित किया है कि वे गणेश विसर्जन हेतु अपने-अपने शहर की प्रत्येक कालोनी एवं मोहल्ले में अनंत चतुदर्शी के दिन या उससे पूर्व पानी की टंकी पानी भरकर रखवाये जिसमें सभी कालोनी या मोहल्ले वासी उसमें गणेश विसर्जन कर सके। साथ ही कलेक्टर ने नगर पालिका के सीएमओ को निर्देशित किया कि गणेश विसर्जन हेतु रखे जाने वाली टंकी के उपर 10×10 का टेंट भी लगवाये एवं इस बाबत् ध्वनि विस्तार यंत्र से मुनादी भी करवाये। जिससे सभी नागरिको को ज्ञात हो सके कि गणेश विसर्जन टंकी कहां पर रखी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here