अब अप्रैल से ऑनलाइन निकाल सकेंगे पी.एफ

0

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ई.पी.एफ.ओ.) के मैंबर अप्रैल से अपना प्रॉविडैंट फंड (पी.एफ.) ऑनलाइन निकाल सकेंगे। इसके लिए उनको पी.एफ. विदड्रॉल फॉर्म भर कर अपनी कम्पनी या संस्थान में जमा कराने की जरूरत नहीं होगी। इससे ई.पी.एफ.ओ. के लगभग 17 करोड़ मैंबर्स को फायदा होगा। ई.पी.एफ.ओ. के सैंट्रल पी.एफ . कमिश्नर डॉ. वी.पी. जॉय ने बताया कि वह अपने मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ. विद्ड्रॉल फैसिलिटी देने के लिए काम कर रहे हैं।

इसके लिए सभी ई.पी.एफ.ओ. कार्यालयों को सॉफ्टवेयर से जोडऩेे का काम चल रहा है। मार्च के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि अप्रैल से मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ . विद्ड्रॉल फैसिलिटी उपलब्ध हो जाएगी। मैंबर अप्रैल से अपना प्रॉविडैंट फंड (पी.एफ.) ऑनलाइन निकाल सकेंगे। इसके लिए उनको पी.एफ. विदड्रॉल फॉर्म भर कर अपनी कम्पनी या संस्थान में जमा कराने की जरूरत नहीं होगी। इससे ई.पी.एफ.ओ. के लगभग 17 करोड़ मैंबर्स को फायदा होगा।

ई.पी.एफ.ओ. के सैंट्रल पी.एफ . कमिश्नर डॉ. वी.पी. जॉय ने बताया कि वह अपने मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ . विद्ड्रॉल फैसिलिटी देने के लिए काम कर रहे हैं। इसके लिए सभी ई.पी.एफ.ओ. कार्यालयों को सॉफ्टवेयर से जोडऩे का काम चल रहा है। मार्च के अंत तक यह काम पूरा हो जाएगा। उम्मीद है कि अप्रैल से मैंबर्स को ऑनलाइन पी.एफ . विद्ड्रॉल फैसिलिटी उपलब्ध हो जाएगी।

Previous articleGoogle, Yahoo और Bing मिलकर करेंगे टोरेंट बंद
Next article5 मिनट में बनेगा पैन कार्ड, स्मार्टफोन से जमा होगा टैक्स

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here