अब यू-ट्यूब से ही कर सकते दोस्तों से चैट

0

YouTube ने अपने मोबाइल ऐप में एक नए फीचर को पेश किया है, जिससे यूजर्स अब अपने दोस्तों और परिवार वालों के बीच इंस्टाग्राम के चैट इंटरफेस जैसे दिखने वाले टैब में वीडियो शेयर कर सकते हैं. इसके साथ ही इसमें एक प्राइवेट चैट का भी ऑप्शन मिलेगा, जिसकी मदद से यूजर्स चैट भी कर पाएंगे. यू-ट्यूब ने पिछले साल कुछ यूजर्स के बीच इस फीचर की बीटा टेस्टिंग की शुरुआत की थी.

इस फीचर को साल की शुरुआत में कनाडा के यूजर्स के लिए जारी किया था और अब ये फीचर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है. हालांकि ये फीचर केवल स्मार्टफोन यूजर्स के लिए है और इसे डेस्कटॉप पर जारी नहीं किया गया है. इस चैट फीचर की मदद से यूजर्स दूसरे यूजर्स को इस फीचर को उपयोग करने के लिए इनवाइट भी कर सकते हैं. इस फीचर से 30 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप चैट भी किया जा सकता है.

इस चैट टैब में टेक्स्ट, ईमोजी, वीडियो लिंक और क्लिप भी शेयर किए जा सकते हैं. इस चैट फीचर में यूजर्स वीडियो शेयर कर उस पर विचार विमर्श कर सकते हैं. हालांकि पहले ये ही यू-ट्यूब के वीडियो लिंक किसी भी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में शेयर किए जा सकते हैं. लेकिन ऐसा लग रहा है कि कंपनी इस शेयरिंग को अपने ऐप तक ही सीमित रखना चाह रही है.

यूजर्स इसे ऐप के बॉटम में होम, ट्रेंडिंग, सब्सक्रिप्शन और लाइब्रेरी के साथ शेयर्ड टैब के रूप में देख सकते हैं. इस फीचर को लोगों की प्रतिक्रिया के आधार पर शुरू किया गया है. हालांकि इसके सफल होने की गुंजाइश थोड़ी कम नजर आ रही है, क्योंकि पहले से ही मौजूद इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप से इस फीचर को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा.

Previous articleकांग्रेस उपाध्‍यक्ष की सुरक्षा के लिए पुख्‍ता इंतजाम किए गए थे- राजनाथ सिंह
Next articleअनिल कुंबले ने सही समय पर सही फैसला लिया: अजहरुद्दीन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here