अमेरिका में मस्जिदों को धमकी भरे पत्र

0

अमेरिका में पांच मस्जिदों को धमकी भरे संदेश मिले हैं, जिनमें से एक में कहा गया है ‘मौत तुम्हारा और तुम्हारे जैसों का इंतजार कर रही है।’ धमकियों के बाद मुस्लिम प्रतिष्ठानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। केंटकी के लेक्जिंगटन में एक मस्जिद को बम से उड़ाने की धमकी मिली जिसके बाद इसके आसपास सुरक्षा बढ़ा दी गई।

‘काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस’ ने फेसबुक पोस्ट में कहा कि लेक्जिंगटन की बिलाल मस्जिद के खिलाफ बम की धमकी बीते शनिवार को मेल से दी गई। संगठन के कार्यकारी निदेशक एडवर्ड अहमद मिचेल ने कहा कि कुछ अन्य मस्जिदों को भी धमकी भरे ईमेल आए हैं। एक मस्जिद को धमकी मिली है कि ‘मौत तुम्हारा और तुम्हारे जैसों का इंतजार कर रही है।’

संस्था का यह भी दावा है कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद अल्पसंख्यक समुदायों पर हमले की कई घटनाएं हुई हैं. दूसरी ओर, पुलिस का कहना है कि वह इस पर नजर रखे हुए है और इन घटनाओं की जांच की जा रही है. अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के मुताबिक साल 2015 में मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अपराध की दर में 67 फीसदी बढ़ोतरी देखी गई. यह आंकड़ा साल 2001 के बाद सबसे ज्यादा है जब न्यूयॉर्क के वर्ल्ड ट्रेड टॉवर पर आतंकी हमला हुआ था. डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव प्रचार के दौरान अमेरिका में मुस्लिमों के आने पर प्रतिबंध लगाने की बात कही थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here