आईसीसी ने डुप्‍लेसिस के फैसले पर निराशा जाहिर की

0

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के कप्तान फाफ फाफ डुप्‍लेसिस, फुटेज, कोड, साउथ अफ्रीका, साउथ अफ्रीका, टेस्ट, होबार्ट के उस फैसले पर निराशा जाहिर की है, जिसमें उन्होंने गेंद के साथ छेड़छाड़ का दोषी पाए जाने के बाद आईसीसी के फैसले को चुनौती देने के लिए अपील की है. आईसीसी ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर डुप्लेसिस के इस फैसले पर निराशा जाहिर की और कहा कि मामले की जल्द से जल्द सुनवाई के लिए एक ज्यूडिशियल कमिश्नर की नियुक्ति की जा रही है. प्लेसिस ने अपने बयान में कहा था कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है.

डुप्लेसिस को होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया के साथ हुए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन गेंद पर कृत्रिम थूक लगाते देखा गया था. आईसीसी ने टेलीविजन फुटेज के आधार पर डुप्लेसिस को दोषी पाया था लेकिन उन्हें एडिलेड में जारी तीसरे टेस्ट मैच में खेलने की इजाजत दे दी गई.

खिलाड़ी कृत्रिम पदार्थ लगाकर गेंद नहीं चमका सकता
आईसीसी ने कहा है कि वह सुनवाई पूरी होने तक इस मामले में और कोई बयान जारी नहीं करेगा लेकिन आईसीसी ने कहा है कि वह इस स्थिति में नियमों को साफ कर देना चाहता है. नियम यह है कि कोई भी खिलाड़ी कृत्रिम पदार्थ लगाकर गेंद को चमका नहीं सकता.

प्राकृतिक थूक के अलावा कोई चीज गेंद पर नहीं लगाई जा सकती
आईसीसी ने कहा है कि प्राकृतिक थूक के अलावा कोई अन्य चीज को गेंद को चमकाने के लिए उपयोग में नहीं लाया जाना चाहिए. क्रिकेट के नियमों में सनस्क्रीन, लिप आइस और मीठे पदार्थो से पैदा हुई थूक को इस्तेमाल में नहीं लाया जा सकता.

Previous articleबच्चों को बुरी नजर से बचाना है तो करें ये उपाय
Next articleकिसान की जिंदगी में प्रसन्नता लाना प्रमुख ध्येय- शिवराजसिंह चौहान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here