आगामी 02 अक्‍टूबर को स्‍वच्‍छ भारत अभियान के रूप में मनाया जायेगा- कलेक्‍टर श्री जामोद

0

अशोकनगर – (ईपत्रकार.कॉम) |आगामी 02 अक्‍टूबर 2017 को जिले की विकासखण्‍ड चंदेरी खुले में शौच मुक्त घोषित की जायेगी। साथ ही नगरीय निकाय जो पहले ही खुले में शौच मुक्त घोषित हो चुकी है। ऐसी नगरीय निकायों को चंदेरी में आयोजित जिला स्‍तरीय कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री श्री जयभान सिंह पवैया द्वारा सम्‍मानित किया जायेगा। उक्‍ताशय के विचार कलेक्‍टर श्री बी.एस.जामोद द्वारा सोमवार को कलेकट्रेट सभाकक्ष में आयोजित समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा बैठक के दौरान व्‍यक्‍त किये।

कलेक्‍टर श्री जामोद ने निर्देशित किया कि आगामी 02 अक्‍टूबर को चंदेरी में आयोजित होने वाले जिला स्‍तरीय कार्यक्रम हेतु समस्‍त आवश्‍यक तैयारियां समय से पूर्ण की जाए। आगामी 02 अक्‍टूबर को स्‍वच्‍छ भारत अभियान के रूप में मनाया जायेगा। साथ ही स्‍वच्‍छता ही सेवा अभियान के तहत विभिन्‍न पुरूस्‍कार प्रदान किये जायेगे। पुरूस्‍कारों की श्रेणी में स्‍वच्‍छ ग्राम पंचायत पुरूस्‍कार, भजन मंडली पुरूस्‍कार, बाल टोली पुरूस्‍कार तथा किशोरी स्‍वच्‍छता पुरूस्‍कार प्रदान किये जायेगे।

समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा
कलेक्टर श्री जामोद द्वारा वरिष्‍ठ कार्यालयों से प्राप्‍त समय सीमा के लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि पत्रों का जबाब निश्चित समय सीमा में दिया जाए। उन्‍होंने सी.एम.हेल्‍पलाइन, जनसुनवाई, पी.जी.आर के प्रकरणों प्राथमिकता के साथ निराकृत कराने के निर्देश दिए। उन्‍होंने जिले में बारिश की स्थिति एवं जल स्‍त्रोतों के भराव की वर्तमान स्थिति तथा बारिश से प्रभावित फसलों के बारे में विस्‍तार से जानकारी ली।

स्‍वच्‍छता पर विशेष ध्‍यान दें
उन्‍होंने समस्‍त जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि आगामी दो अक्‍टूबर को चंदेरी विकासखण्‍ड को खुले में शौच मुक्त कराने हेतु सभी अधिकारी अभी से चंदेरी विकासखण्‍ड के ग्रामों का भ्रमण कर स्‍वच्‍छता के तहत शौचालय निर्माण के अंतिम चरण के कार्यो को मूर्त रूप दिलाना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर समस्‍त एस.डी.एम, तहसीलदार, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत, मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी तथा जिला अधिकारी उपस्थित थे।

Previous article26 सितम्बर 2017 राशिफल – जानिए कैसा रहेगा आपके लिए मंगलवार का दिन
Next articleस्वरोजगार योजनाओं के अधिकाधिक हितग्राहियों को मदद दिलायें – कलेक्टर डॉ. खाडे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here