आपके होठों की शेप से पता लगता है आपके बारें में…

0

हमारे शरीर के कई अंग ऐसे होते हैं जिनको हमारे व्यक्तित्व से लेकर हमारे हाव भाव का पता लगाया जा सकता है। उके लिए सही ज्ञान जरुर होना चाहिए। जिससे हम अपने जान पहचान वालों के बारे में बिना कुछ पूछें काफी कुछ जान सकते हैं। आइये देखते है….

होंठों के होते है चार हिस्से :- हमारे होठ के चार भाग होते हैं इनमें से उपरी हिस्से को क्यूपिड बो, उसके पास का हिस्सा नेचुरल लाइन, दोनों कौने कॉर्नर्स और निचला वाला हिस्सा टिअह ड्रॉप के नाम से पहचाने जा सकते हैं।

दिल के आकर के होंठ :- जिनके होंठ दिल के आकार के होते हैं वे अक्सर काफी रोमांटिक मिजाज के होते हैं। काफी बुद्धिमान के साथ-साथ ये लोग हॉर्ट शेप लिप्स के नाम से भी जाने जाते हैं।

पतले होंठ :- जिनके होंठ पतले होते हैं वे काफी स्वतंत्र दिमाग के होते हैं काफी महत्वकांक्षी होने के साथ-साथ ये काफी केयरिंग पर्सन भी होते हैं।

चौड़े होंठ :- चौड़ होंठ वाले लोगों के काफी सारे दोस्त देखने को मिलते हैं क्योंकी वे कापी फ्रैंडली मिजाज के होते हैं। इनमें एक अच्छा नेता बनने का गुण भी बखूबी होता है।

भारी होंठ :- जिन लोगों के होंठ भरे हुए हों वे काफी दयालु भावना के लोग होते हैं। खासतौर पर इन लोगों को बच्चों पर बहुत प्यार आता है।

गोल होंठ :- गोल होंठ वाले व्यक्ती काफी मज़बूत और आत्मविश्वासी होते है और खतरों से नहीं डरते हैं साथ ही इनकी पर्सनेलिटी से भी काफी लोग प्रभावित होते हैं।

डी लॉक होंठ :- जिन लोगों के होंठ ना ज्यादा मोटो और ना ज्यादा पतले होते हैं उन लोगों को रियलिटी में जीना अच्छा लगता है। इन लोगों को ज्यादा ड्रामा अच्छा नहीं लगता है।

प्लंप इन सेंटर :- जिन लोगों के होंठ बीच में से ज्यादा मोटे दिखें उनके साथ रिश्ते निभाना थोड़ा कठिन होता है पर ये लोग धोकेबाज बिलकुल नहीं होते हैं। खासतौर पर इन लोगों को अंटेन्शन लेना पसंद होता है।

Previous articleमानव जीवन की गरिमा के लिये अपनायें यीशू मसीह की शिक्षाएँ
Next articleडिजिटल इकोनॉमी का मतलब लेन-देन में कैश का कम इस्तेमाल-जेटली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here