आश्वासन देने से काम नहीं चलेगा, संबंधित से शीघ्र कार्य पूर्ण करवाएं – कलेक्टर श्री गुप्ता

0

आगर-मालवा – (ईपत्रकार.कॉम) |लम्बित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक आज कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में कलेक्टर श्री अजय गुप्ता की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्री राजेश शुक्ल, अपर कलेक्टर श्री एस.एन.राजावत सहित समस्त विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने सीएम हेल्पलाईन की समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि जो शिकायत 500 दिवस से अधिक लम्बित है, उनका प्राथमिकता के साथ निराकरण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कि 19 स्कूलों में विद्युत कनेक्शन हेतु शासन द्वारा राशि प्रदाय किये जाने एवं बार-बार निर्देश दिए जाने के बावजूद स्कूलों में विद्युत कनेक्शन की कार्यवाही पूर्ण नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि आश्वासन देने से काम नहीं चलेगा संबंधित ठेकेदार से शीघ्र कार्य पूर्ण कराएं। कलेक्टर श्री गुप्ता ने विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि पीएचई विभाग से समन्वय स्थापित कर नल-जल योजनान्तर्गत ग्रामीणों को प्रेरित कर विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने एमपीआरडीसी के अधिकारी को निर्देशित किया कि उज्जैन-कोटा मार्ग की मरम्मत के लिए आवश्यक पत्राचार किया जाए। उन्होंने बताया कि बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में दो हाईमास्ट लगाए जाएंगे। इसके लिए कार्यवाही प्रचलन में है। उन्होंने जल संसाधन विभाग के कार्यपालन यंत्री को निर्देशित किया कि कुण्डालिया वृहद् सिंचाई परियोजना अन्तर्गत भू-अर्जन के प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके विभाग अन्तर्गत प्रचलित शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं की लक्ष्यानुरूप भौतिक एवं वित्तीय उपलब्धि को प्रदर्षित करने वाली जानकारी आगामी 7 दिवस में तैयार कर प्रस्तुत करें।

बैठक में डॉ. शशांक सक्सेना ने स्वाईन फ्लू, चिकनगुनिया एवं डेंगू के लक्षणों से उपस्थित अधिकारियों को अवगत कराया। कलेक्टर श्री गुप्ता ने निर्देश दिए कि स्वाईन फ्लू, चिकनगुनिया एवं डेंगू के लक्षणों एवं उपचार का स्कूलों, आंगनवाड़ी एवं ग्राम पंचायतों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए।

Previous articleकोलकाता में ही होगा मोहन भागवत का कार्यक्रम – संघ
Next articleजनसुनवाई में नागरिकों की समस्याएं सुनीं कलेक्टर डॉ. खाडे ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here