इंदु सरकार विवाद पर बोले मधुर भंडारकर- सिर्फ ट्रेलर से फिल्म को ना आंके

0

फिल्म ‘इंदु सरकार’ पर हो रहे बवाल पर डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने कहा है कि इससे बड़ा मजाक नहीं हो सकता कि इस तरह की बात हो रही है कि मैंने पैसे लेकर फिल्म बनाई है. मैं कल का फिल्ममेकर नहीं कि अचानक फिल्म बना रहा हूं. मैं रियल ईशु पर फिल्म बनाता हूं.

जब रजनीतिक फिल्में बनाई जाती हैं तो ऐसा ही होता है. मैंने पहले ही कहा है कि ये फिल्म 70% फिक्शन है और 30% रियल बैकड्रॉप पर है . मैंने फिल्म में किसी का नाम नहीं लिया है. सिफ ट्रेलर से फिल्म को नहीं आंकना चाहिए . सेंसर इस फिल्म को लेकर लिनियंट रहे. सेंसर में जाने के बाद इंतजार करूंगा. NOC लेने कहेंगे तब हम देखेंगे.

बता दें कि इमरजेंसी की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्म ‘इंदू सरकार’ का कांग्रेस पुरजोर विरोध करेगी. ये फिल्म 28 जुलाई को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी. कांग्रेस ने कहा कि फिल्म विरोधियों द्वारा प्रायोजित है और पार्टी इसका हर संभव विरोध करेगी.

कांग्रेस पार्टी के मुताबिक गांधी परिवार को लेकर इस फिल्म में कई आपत्तिजनक टिप्पणियां की गई हैं. कांग्रेस को आशंका है कि फिल्म में गांधी परिवार के दो सदस्यों पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी और संजय गांधी को गलत परिप्रेक्ष्य में दिखाया गया है.

कांग्रेस के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि फिल्म के पीछे कौन लोग है ये सभी जानते हैं और इसी वजह से फिल्म में तथ्यों को गलत तरीके से पेश किया गया है. सिंधिया ने आगे कहा कि ऐसा लगता है कि ये एक प्रायोजित फिल्म है.

इमरजेंसी को लेकर बनी फिल्मों पर कांग्रेस और गांधी परिवार का विरोध नया नहीं है. इससे पहले 1975 में मशहूर फिल्मकार गुलज़ार की फिल्म ‘आंधी’ में भी इंदिरा गांधी के किरदार को गलत तरीके से पेश करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने विरोध किया था.

कांग्रेस ने प्रकाश झा की फिल्म ‘राजनीति’ को लेकर भी आपत्ति जताई थी हालांकि तब पार्टी ने खुलकर विरोध नहीं किया था.

अभी तक यह साफ नहीं है कि कांग्रेस इस मामले को कोर्ट में ले जाएगी या नहीं लेकिन फिलहाल इस संभावना से इनकार भी नहीं किया जा सकता.

Previous articleशिवराज सरकार मंत्रियों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्योरा, प्रदेश में नियम ही नहीं
Next articleराज्य सरकार का फोकस कौशल उन्नयन पर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here