इन 5 तरह के लड़कों को लड़कियां कभी न करें Date

0

कॉलेज और ऑफिस में साथ काम करते लड़के-लड़कियां एक-दूसरे की तरफ आकर्षित हो जाते हैं और एक-दूसरे से मिलना-जुलना शुरू करते हैं लेकिन लड़कियों को हमेशा अपना जीवनसाथी चुनने से पहले लड़के के स्वभाव के बारे में जान लेना चाहिए ताकि आगे जाकर कोई परेशानी न हो। अगर आप भी किसी लड़के को डेट कर रही हैं तो उसके स्वभाव को जरूर परख लें। आइए जानिए किस तरह के लड़कों को डेट करने से बचना चाहिए।

1. जासूसी करने वाला
कई लड़कों को आदत होती है कि वे हर बात पर अपनी पार्टनर पर शक करते हैं और मिलने पर सबसे पहले फोन और सोशल अकाउंट चेक करते हैं। अगर आपका ब्वायफ्रैंड भी ऐसा काम करता है तो उसे छोड़ देना ही बेहतर होगा क्योंकि शुरूआत में यह सब ज्यादा मायने नहीं रखता लेकिन आगे चलकर ऐसे व्यक्ति के साथ रिश्ता निभाना मुश्किल हो जाता है।

2. जिम्मेदारी न लेने वाला
अगर आपका पार्टनर हर बात में बचपना दिखाता है और कोई जिम्मेदारी निभाने को तैयार नहीं होता तो ऐसे लड़के आगे चलकर अपने लिए कोई फैसला नहीं ले पाते। वैसे तो हर लड़की यही चाहती है कि उसका पार्टनर हर बात उसी से पूछ कर करें लेकिन आगे चलकर वह शादी के लिए आपके परिवार या अपनी फैमिली से भी बात नहीं कर पाएगा।

3. फ्लर्ट करने वाला
अपनी पार्टनर होते हुए भी कई लड़के दूसरी लड़कियों के साथ फ्लर्ट करते रहते हैं और बाद में बात को हंसी में टाल देते हैं तो ऐसे लड़कों से भी दूर ही रहना चाहिए क्योंकि ऐसे लड़के विश्वास के काबिल नहीं होते और शादी के बाद भी ये बाहर रिश्ता बनाने से भी नहीं कतराते।

4. अपने बारे में सोचना
कुछ लड़कों का स्वभाव ऐसा होता है कि उन्हें अपना हर फैसला दूसरों पर थोपने की आदत होती है। चाहे वह बाहर खाने के ऑर्डर की बात हो या कपड़ों की, वह हर चीज को अपने हिसाब से ही चलाना पसंद करते हैं। ऐसे लड़के कभी भी अच्छे पार्टनर साबित नहीं होते।

5. दोस्तों से प्यार 
लड़के अपने दोस्तों के साथ रहना पसंद करते हैं और उनसे अपनी हर बात शेयर करते हैं लेकिन जब उसकी कोई गर्लफ्रैंड बन जाए तो उन्हें अपने दोस्तों से मिलना-जुलना थोड़ा कम कर देना चाहिए लेकिन जो लड़के ऐसा नहीं करते और पार्टनर से ज्यादा दोस्तों के साथ समय बिताते हैं तो उनसे दूरी ही बना कर रखें।

Previous articleउपवास और चरण स्‍पर्श के होते हैं कई फायदे
Next articleलड़कियों से ना पूछने ये बातें, नहीं तो पड़ जाएंगे लेने के देने!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here