इस्लामाबाद के ऊपर उड़े एफ-16 विमान, लोगों में मची अफरा-तफरी

0

भारत और पाकिस्तान के मध्य बढ़ते तनाव के बीच आज पाकिस्तान में लड़ाकू विमानों के आसमान में उडानें भरने से वहां लोगों में दहशत का माहौल बन गया। पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पत्रकार हामिद मीर ने वीरवार देर रात ट्वीट किया कि एफ 16 लड़ाकू विमान इस्लामाबाद के ऊपर उड़ रहे हैं। बाद में एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, ङ्क्षचतिन ना हों। यह इस्लामाबाद के लोगों को यह आश्वस्त करने के लिए किया जा रहा है कि हमारी सेनायें पूरी तरह सतर्क हैं और लड़ाई के लिए तैयार हैं।

गोले फेंकते भी दिखाई दिए विमान
इस बीच पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार आज लाहौर-इस्लामाबाद हाईवे को बंद कर दिया गया और उस पर विमान उतरते दिखाई दिए। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर समेत उत्तरी इलाकों में वाणिज्यिक उड़ानों के लिए हवाई मार्गाें को भी बंद कर दिया गया था और आसमान में चार लड़ाकू विमानों को उड़ते देखा गया। ये विमान कुछ गोले फेंकते भी दिखाई दिये जिससे रौशनी पैदा हो रही थी। इन लड़ाकू विमानों ने करीब चार-पांच चक्कर लगाए।

ARY का दावा: एयरफोसई की रूटीन एक्सरसाइज
पाकिस्तानी एआरवाई चैनल के पत्रकार ने दावा किया कि पाक एयरफोर्स रूटीन एक्सरसाइज कर रही थी। उनके अनुसार पाकिस्तान की भारत पर हमले करने की कोई कोशिश नहीं है। डॉन के मुताबिक, भ्रम के बावजूद इस बारे में पाकिस्तान की जनसंपर्क सेवाएं और वायु सेना के मीडिया निदेशालय ने चुप्पी साध रखी है। अधिकारियों कर चुप्पी ने अफवाहों को एक प्रकार से बढ़ावा ही दिया है। कुछ पाकिस्तानी अखबारों में वायु सेना के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों का हाईवे पर उतरना एक नियमित अभ्यास का हिस्सा था। एक अन्य सुरक्षा अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि पाकिस्तानी सेनाए पूरी तरह सतर्कता बरत रहीं हैं ताकि भारत यदि उरी हमले के जवाब में कोई कार्रवाई करता है तो उसका जवाब दिया जा सके।

Previous articleनवाज शरीफ को भारत करारा जबाव देगा: विदेश मंत्रालय
Next articleइंडिगो की फ्लाइट में फटा Samsung Galaxy Note 2, लगी आग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here