इस तरह की अनुशासनहीनता हरगिज बर्दाश्त नहीं की जायेगीं-कलेक्टर

0

कटनी- (ईपत्रकार.कॉम) |सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार मे समय-सीमा की बैठक आयोजित हुई। जिसमें प्रभारी कलेक्टर फ्रेंक नोबल ए ने सभी विभाग प्रमुखों की संबंधित गतिविधियो की समीक्षा पृथक-पृथक की। बिना अनुमति के अनुपस्थित अधिकारियों पर प्रभारी कलेक्टर जमकर बिफरे। उन्होने कहा की इस तरह की अनुशासनहीनता हरगिज बर्दाश्त नहीं की जायेगीं। जिला खेल अधिकारी, तहसीलदार नजूल और अधिक्षण यंत्री एमपीईबी को अवैतनिक करनें का शोकाज नोटिस जारी करनें के आदेश प्रभारी कलेक्टर ने दिये। अंर्तविभागीय मामलों की समीक्षा करते हुये उन्होने कहा की यदि आपसे लिखित में जवाब मांग रहा है तो आप उसका जवाब दीजिये। कागज दबाकर बैठना आप पर भारी पड़ सकता है।

फेल ट्रांजेक्शन, आधार सीडिंग और पृथम दृष्टया पात्र हितग्राहियों को 5 सितम्बर तक लाभ पहुंचाने की बात भी प्रभारी कलेक्टर ने कही। उन्होने कहा कि जीआरएस और सचिवों का 01 सितम्बर से अवैतनिक होने का मीटर चालू है। यदि 5 सितम्बर यह कार्य पूर्ण नहीं हुये तो सीईओ जनपद पंचायत नगरीय निकायों के सीएमओ सहित शाखा प्रभारियों पर भी कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्ट्रेट में फाईल ट्रेकिंग सिस्टम स्थापित करनें के लिये ई-आफिस साफ्टवेयर का ईम्प्लीमेंटेंशन कराया जाना है। जिसकी प्रगति भी प्रभारी कलेक्टर श्री नोबल ने जानी। उन्होने डीआईओ से एक बार पुनः प्रजेन्टेशन प्रस्तुत करनें को कहा। जिसके बाद श्री नोबल ने कलेक्ट्रेट परिसर में संचालित सभी विभागों के अधिकारियों और लिपिकीय स्टाफ 18 बिन्दुओं की जानकारी आगामी 02 दिनों में डीआईओ को मुहैया कराने के निर्देश दिये। उन्होने कहा की जानकारी भेजने के बाद निर्देश का पालन प्रतिवेदन मुझे भी भेजे।

गणेश विसर्जन की तैयारियों की समीक्षा भी समय-सीमा की बैठक में प्रभारी कलेक्टर ने की। उन्होने सभी एसडीएम और तहसीलदारों को अपने विभागीय अमले के साथ मुस्तैदी से इस कार्य में जुटने के निर्देश दिये। साथ ही संबंधितों के ड्यूटी आदेश भी जारी करनें को कहा। नगर निगम के अधिकारी को निर्धारित समय के पूर्व सभी विसर्जन कुण्ड भी तैयार कर लेने के निर्देश श्री नोबल ने दिये।

टाईम लिमिट की बैठक में सभी संबंधित विभागों के कार्यालय प्रमुखों को ग्राम स्तर तक के शासकीय भवनों की जियो टैगिंग आगामी सात दिनों में कराने की बात श्री नोबल ने कही। उन्होने कहा की इन छोटे-छोटे से कार्यो में विलंब न करें शीघ्र अतिशीघ्र यह कार्य पूरा करें।

स्कूलों में खेल सामग्री के भौतिक सत्यापन में विलंब पर भी प्रभारी कलेक्टर सख्त नजर आये। उन्होने कहा की इस तरीके का उदासीन रवैया उचित नहीं है। काम पेंडिंग न रखें। सभी संबंधित राजस्व अधिकारी खेल सामग्री का भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

आनंदम विभाग की गतिविधियों में निर्धारित शेड्यूल के अनुसार शामिल होने की बात श्री नोबल ने कही। उन्होने कहा की आनंद विभाग की गतिविधियां आपके लिये। सभी गतिविधियों में कैलेण्डर तैयार कराया गया है। उस कैलेण्डर के अनुरूप आप गतिविधियों में शामिल हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here