उदयपुर में आज पीएम मोदी करेंगे कई परियोजनाओं का उद्घाटन

0

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज राजस्थान के उदयपुर की यात्रा पर रहेंगे। मोदी यहां करोड़ों रूपये की लागत की कुछ सड़क परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे और खेलगांव में जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री राजस्थान में 15,000 करोड़ रुपये की राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और भूमिपूजन करेंगे। वह प्रताप गौरव केंद्र भी जाएंगे, जहां प्रदर्शनी के माध्यम से महाराणा प्रताप के जीवन और वीरता के बारे में जानकारी दी जाती है। सोमवार को मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘मंगलवार को मैं वीरता की धरती, राजस्थान जाऊंगा जहां मैं प्रमुख राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन करूंगा और आधारशिला रखी जाएगी।’’

पीएम मोदी कुल करीब कुल 873 किमी लंबाई की 11 पूरे हो चुकी राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। ये परियोजनाएं राजसमंद, भिलवाड़ा, पाली, नागौर, बारमेर, सिकर, चुरू, जोधपुर और जैसलमेर में हैं। इन 11 परियोजनाओं में कोटा में चम्बल नदी पर बना छह लेन वाला केबल स्टेड ब्रिज भी शामिल है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी कुल करीब 556 किमी की छह राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं के लिए भूमिपूजन भी करेंगे।

अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री शिलान्यास स्थल पर ही विकास को लेकर लगाई गयी प्रदर्शनी का अवलोकन भी करेंगे। सूत्रों के अनुसार, प्रधानमंत्री जनसभा को सम्बोधित करने के बाद दिल्ली रवाना हो जायेंगे। इस बीच, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे तैयारियों का जायजा लेने और कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उदयपुर पहुंच गयी हैं।

वसुंधरा राजे ने गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, सार्वजनिक निर्माण मंत्री यूनुस खान , पुलिस महानिदेशक अजित सिंह के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिये। प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए उदयपुर, उदयपुर हवाई अड्डे, खेलगांव और उन सभी इलाकों की सुरक्षा के कड़े उपाय किए गये हैं, जिन इलाकों से मोदी गुजरेंगे। सुरक्षा एजेंसिया कुछ दिन पहले से ही उदयपुर पहुंच कर सुरक्षा इंतजाम में जुटी हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here